एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

इलाहाबाद : आयोग में अगले वर्ष परीक्षाओं की भरमार, परीक्षाओं की लगेगी झड़ी

0 comments

इलाहाबाद : आयोग में अगले वर्ष परीक्षाओं की भरमार, परीक्षाओं की लगेगी झड़ी

इलाहाबाद : आगामी वर्ष 2018 में उप्र लोक सेवा आयोग से परीक्षाओं की झड़ी लगेगी तो आयोग के लिए यह परीक्षा की घड़ी भी होगी। सबकुछ ठीक-ठाक चला तो आयोग को एक ही वर्ष में पीसीएस की तीन परीक्षाएं (नई और पुरानी), समीक्षा अधिकारी / सहायक समीक्षा अधिकारी परीक्षा 2017, राजकीय महाविद्यालयों में प्रवक्ता, माध्यमिक शिक्षा में करीब पौने दस हजार शिक्षकों के चयन और अन्य रुटीन परीक्षाएं तो करानी ही होंगी, आयोग के सामने बैकलॉग के रिजल्ट भी इसी व्यस्तता के बीच जारी करना काफी चुनौती भरा काम होगा।

उप्र लोकसेवा आयोग ने अभी अगले वर्ष का परीक्षा कैलेंडर जारी नहीं किया है लेकिन, इतना तय है कि परीक्षाओं की भरमार होगी। पीसीएस 2016 की मुख्य परीक्षा की कापियों के मूल्यांकन बाद साक्षात्कार, पीसीएस 2017 की मुख्य परीक्षा और साक्षात्कार, हाल ही में आयोग से जारी राजकीय महाविद्यालयों में प्रवक्ताओं की चयन परीक्षा, समीक्षा अधिकारी / सहायक समीक्षा अधिकारी परीक्षा 2017 (विज्ञापन जारी होना है), इसके अलावा वर्ष 2018 में शासन के नए अधियाचन पर पीसीएस की परीक्षा तथा अन्य रुटीन परीक्षाएं होंगी। आरओ एआरओ तथा माध्यमिक शिक्षकों की परीक्षा का सिलेबस आयोग में बनाया जा रहा है। वहीं, आयोग के सामने विभिन्न परीक्षाओं के बैकलॉग रिजल्ट भी जारी करने करने की चुनौती है। 1आयोग की परीक्षा नियंत्रक अंजू कटियार कहती हैं कि अगले वर्ष परीक्षाओं की भरमार तो होगी लेकिन, तारीखें अभी तय नहीं हैं। जो तारीखें आयोग ने संभावित रूप से तय कर रखी हैं उनमें भी बदलाव हो सकता है। 1परीक्षा कैलेंडर अगले सप्ताह : उप्र लोकसेवा आयोग का वर्ष 2018 का परीक्षा कैलेंडर एक सप्ताह में जारी होने की उम्मीद है। परीक्षा नियंत्रक ने बताया है कि कैलेंडर को अंतिम रूप देना है, जल्द ही जारी करेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।