एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

बदायूं : जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में चल रही बीटीसी तृतीय सेमेस्टर की परीक्षा की वजह से राजकीय इंटर कॉलेज बंद कर दिया गया, बीटीसी परीक्षा से प्रभावित हो रही पढ़ाई

0 comments

बदायूं : जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में चल रही बीटीसी तृतीय सेमेस्टर की परीक्षा की वजह से राजकीय इंटर कॉलेज बंद कर दिया गया, बीटीसी परीक्षा से प्रभावित हो रही पढ़ाई


जागरण संवाददाता, बदायूं : जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में चल रही बीटीसी तृतीय सेमेस्टर की परीक्षा की वजह से राजकीय इंटर कॉलेज बंद कर दिया गया। कॉलेज के शिक्षकों की ड्यूटी परीक्षा में लगाने के समय बच्चों की शिक्षण कार्य के बारे में सोचा तक नहीं गया। प्रधानाचार्य के शिकायत करने पर डायट के ही जिम्मेदारों की ड्यूटी लगाकर राजकीय इंटर कॉलेज के शिक्षकों को वापस भेजा गया।

डायट में गुरुवार से शुरु हुई परीक्षा में डायट के प्रवक्ता व अन्य स्टाफ की जगह राजकीय इंटर कॉलेज व राजकीय कन्या इंटर कॉलेज के शिक्षक-शिक्षिकाओं की ड्यूटी लगाई गई। जिसकी वजह से पहले दिन राजकीय इंटर कॉलेज बंद रहा। छात्र घर से तो पढ़ने के लिए आए, लेकिन कॉलेज में आकर क्रिकेट ही खेलते रहे तो कोई गप्पे मारकर वापस घर चला गया। पर्याप्त शिक्षिकाएं न होने की वजह से राजकीय कन्या इंटर कॉलेज में पढ़ाई प्रभावित हुई। शिक्षण कार्य प्रभावित होने की जानकारी दी तो डायट के ही जिम्मेदारों की परीक्षा में ड्यूटी लगाई गई। प्रधानाचार्य रणवीर ¨सह ने बताया कि कॉलेज में स्टाफ की पहले से ही कमी चल रही है। शेष शिक्षकों की परीक्षा में ड्यूटी लगाए जाने की वजह से गुरुवार को कॉलेज लगभग बंद सा रहा। जिसकी शिकायत की तो दूसरे दिन शिक्षकों को वापस भेज दिया गया और शिक्षण कार्य हुआ।

Tags: # BTC

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।