एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

सीतापुर : सीतापुर में पांच शिक्षिकाएं बर्खास्त

0 comments

सीतापुर में पांच शिक्षिकाएं बर्खास्त

सीतापुर : 16448 सहायक अध्यापक भर्ती में गाजियाबाद जिले में पांच सीटें होने के बाद भी सीतापुर में प्रथम वरीयता के लिए आवेदन कर नियुक्ति लेना शिक्षिकाओं को भारी पड़ गया। एक युवक की शिकायत पर प्रकरण की जांच हुई तो सच्चाई सामने आ गई। जिला चयन समिति के निर्णय के बाद बीएसए अजय कुमार ने पांच शिक्षिकाओं के नियुक्त पत्र बुधवार को निरस्त कर दिए। बर्खास्त गाजियाबाद तथा एक हापुड़ जिले की निवासिनी हैं।

गाजियाबाद की कु. कविता, पूनम कुंतल, नीतू शम्मी व युक्ति गुप्ता व हापुड़ की रूबी कटारिया ने न्यू आदर्श इंस्टीट्यूट ऑफ एजुकेशन लोनी गाजियाबाद से बीटीसी का प्रशिक्षण प्राप्त किया था। 16448 सहायक अध्यापक भर्ती में का विज्ञापन तीन सितंबर 2011 को जारी किया गया था। जिसमें प्रदेश में महज हापुड, बागपत व जालौन में एक भी पद नहीं थे, जबकि गाजियाबाद के लिए पांच सीटें थीं। शिक्षक भर्ती के शासनादेश में कहा गया है कि अभ्यर्थी ने जहां से प्रशिक्षण प्राप्त किया है, उसे वहीं का माना जाए। ऐसे में गाजियाबाद जिले से बीटीसी करने वाले अभ्यर्थी सीतापुर जिले से प्रथम वरीयता के लिए आवेदन नहीं कर सकते थे। इसकी शिकायत विकास गुप्ता समेत अन्य ने पांचों शिक्षिकाओं के विरुद्ध शिकायत की थी। इस मामले में बीएसए ने प्राचार्य डायट गाजियाबाद को पत्र लिखकर सुझाव मांगा था। डायट प्राचार्य हापुड़ का पत्र आने के बाद बीएसए ने सभी शिक्षिकाओं को नोटिस देकर स्पष्टीकरण मांगा था। स्पष्टीकरण आने के बाद उन पर जिला चयन समिति की बैठक में निर्णय लिया गया कि सभी पांचों शिक्षिकाओं के नियुक्ति पत्र निरस्त कर दिए जाएं। जिसके बाद बुधवार को बीएसए ने सभी पांचों शिक्षिकाओं की सेवाएं समाप्त कर दी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।