एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

फिरोजाबाद : विधानसभा एवं लोकसभा चुनाव की भांति इस बार नगर निकाय चुनाव में भी मतदाताओं तक मतदाता पर्ची पहुंचाने का काम बीएलओ के द्वारा किया जाएगा

0 comments

फिरोजाबाद : विधानसभा एवं लोकसभा चुनाव की भांति इस बार नगर निकाय चुनाव में भी मतदाताओं तक मतदाता पर्ची पहुंचाने का काम बीएलओ के द्वारा किया जाएगा

फिरोजाबाद। विधानसभा एवं लोकसभा चुनाव की भांति इस बार नगर निकाय चुनाव में भी मतदाताओं तक मतदाता पर्ची पहुंचाने का काम बीएलओ के द्वारा किया जाएगा। आयोग ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं। आदेश आने के ही साथ जिला प्रशासन ने तैयारी करनी शुरू कर दी है।

नगर निकाय चुनाव में इस बार मतदाताओं को मतदान वाले दिन बहुत अधिक भागदौड़ नहीं करनी होगी। क्योंकि विधान सभा एवं लोकसभा चुनाव की भांति नगर निकाय चुनाव में भी बीएलओ घर-घर मतदाता पर्ची पहुंचाने का काम करेंगे। प्रदेश के अपर निर्वाचन आयुक्त वेदप्रकाश वर्मा ने प्रदेश के सभी डीएम एवं जिला निर्वाचन अधिकारी के आदेश दिए हैं कि वह मतदाता पर्ची को तैयार कराएं।

इसकी जिम्मेदारी संबंधित निर्वाचन रजिस्ट्रीकरण अधिकारी को सौंपी जाए। वह बीएलओ के माध्यम से मतदाता पर्ची को मतदान वाले दिन से पहले ही वितरण करानी होगी। बीएलओ के द्वारा मतदाता पर्ची घर-घर पहुंचाए जाने के साथ ही नगर निकाय में मतदान करने वाले मतदाताओं को कोई दिक्कत नहीं होगी।

एडीएम एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी उदय सिंह ने कहा कि मतदाताओं को पर्ची पहुंचाने के संबंध में आदेश आया है। उसका पालन कराने के निर्देश सभी निकायों एवं निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारियों को दिए जा रहे हैं। यह मतदाता पर्ची मतदाताओं को मतदान से पहले बांट दी जाएंगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।