एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

इलाहाबाद : शिक्षा महकमे के अफसरों की आज होगी स्क्रीनिंग

0 comments

इलाहाबाद : शिक्षा महकमे के अफसरों की आज होगी स्क्रीनिंग

राज्य ब्यूरो, इलाहाबाद : प्रदेश सरकार के निर्देश पर गुरुवार को शिक्षा महकमे के अफसरों की स्क्रीनिंग होनी है। जिन अफसरों पर गंभीर जांचें वर्षो से चल रही हैं उनकी भविष्य की सेवा की तस्वीर भी इस बैठक में साफ होगी। असल में शासन उन दागी अफसरों की अनिवार्य सेवानिवृत्ति कर रहा है, जिनकी आयु 50 वर्ष पूर्ण हो चुकी है साथ ही इससे कम आयु के अफसरों पर बर्खास्तगी तक की तलवार लटक रही है। शासन में पिछले आठ नवंबर से ‘क’ वर्ग के 209 व ‘ख’ वर्ग के 175 अफसरों की गोपनीय रिपोर्ट के आधार पर स्क्रीनिंग चल रही है। शिक्षा निदेशालय से कई चरणों में सभी अफसरों का पूरा ब्योरा भेजा गया है।

अध्यक्षसदस्य के लिए आवेदन का अंतिम मौका आज :

प्रदेश सरकार माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड उप्र और उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग उप्र का पुनर्गठन करने जा रही है। इसके लिए पिछले महीने ही विज्ञापन जारी करके अध्यक्ष व सदस्य पदों के लिए आवेदन मांगे गए। इसकी अंतिम तारीख 16 नवंबर यानी गुरुवार शाम तक है। आवेदन शासन को सीधे डाक के माध्यम से तय प्रोफार्मा पर भेजना है। सूत्रों की मानें तो चयन बोर्ड व आयोग के लिए दावेदारी हुई है। अध्यक्ष बनने को तमाम चर्चित लोग भी सामने आए हैं। आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद शासन इसकी स्क्रीनिंग करेगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।