एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

लखनऊ : प्रोन्नति की नई व्यवस्था में वेतनमान के भी खुले रास्ते

0 comments

लखनऊ : प्रोन्नति की नई व्यवस्था में वेतनमान के भी खुले रास्ते

लखनऊ : पदोन्नति के लिए राज्य कर्मचारियों को तीन श्रेणियों में बांटने की पुरानी व्यवस्था खत्म कर नई गाइडलाइंस बनाने से न सिर्फ अधिकारियों-कर्मचारियों की प्रोन्नति की प्रक्रिया आसान होगी, बल्कि बढ़ा वेतनमान मिलने में पहले आ रही रुकावट भी अब दूर हो जाएगी। राज्य कर्मचारियों ने इस बदलाव के जरिए अपनी पुरानी मांग पूरी करने के लिए प्रदेश सरकार को धन्यवाद दिया है।

प्रोन्नति के लिए कर्मचारियों का वर्गीकरण पहले अति उत्तम, उत्तम व अनुपयुक्त की तीन श्रेणियों में किया गया था। इसके तहत पहले अति उत्तम श्रेणी के कर्मचारियों का प्रमोशन होता था, फिर उत्तम श्रेणी के कर्मचारियों का नंबर आता था। राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के अध्यक्ष हरिकिशोर तिवारी बताते हैं कि उत्तम श्रेणी के कर्मचारियों को प्रोन्नति तो मिल जाती थी लेकिन प्रोन्नति के अवसर न होने पर बढ़ा वेतनमान मिलने में समस्या आ रही थी। इसके अलावा प्रोन्नति में अधिकारियों के विवेक की भूमिका भी कर्मचारियों को अखर रही थी। तिवारी ने बताया कि अब उपयुक्त व अनुपयुक्त की दो श्रेणियां होने से प्रोन्नति और वेतनमान दोनों सहज होंगे, अधिकारियों द्वारा विवेक के इस्तेमाल की गुंजाइश भी नहीं रहेगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।