एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

बागपत : शिक्षा के साथ-साथ अच्छे इंसान बनें विद्यार्थी : डा. सत्यपाल ¨सह

0 comments

बागपत : शिक्षा के साथ-साथ अच्छे इंसान बनें विद्यार्थी : डा. सत्यपाल ¨सह

बड़ौत : विजयी भव विद्यापीठ का तृतीय वार्षिक शैक्षिक समारोह में रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बीच धूमधाम से मनाया गया।

शनिवार को कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि केन्द्रीय राज्यमंत्री डा. सत्यपाल ¨सह, विद्यालय के चेयरमैन सतीश मान, विशिष्ट अतिथि डा. नेपाल ¨सह ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। इसके बार कक्षा 11 की छात्रा साक्षी ¨सह ने नारी सशक्तीकरण पर प्रेरक वक्तव्य दिया। भारत स्वच्छ अभियान पर बच्चों ने लघु नाटिका का मंचन कर जागरूकता संदेश दिया। इसी क्रम में नृत्य, कविता, हास्य-व्यंग्य पर उम्दा प्रस्तुति देकर छात्र-छात्राओं ने समां बांधा। मुख्य अतिथि डा. सत्यपाल ¨सह ने अपनी-अपनी कक्षाओं में प्रथम स्थान पाने वाले, भारतीय संस्कृति ज्ञान परीक्षा व शिक्षक दिवस पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों में अच्छा प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को प्रमाण पत्र वितरित किए और उन्हे आशीर्वाद देकर भविष्य में और भी बेहतर करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि हमारी शिक्षा ऐसी होनी चाहिए, जिससे अच्छे डाक्टर, इंजीनियर, वैज्ञानिक ही नहीं अच्छे इंसान बन सकें। उन्होंने बच्चों से अपनी माता-पिता, गुरुजनों और बड़ों का आदर करने का आह्वान किया। एजुकेशन डायरेक्टर डा. बी. ¨सह ने वर्तमान शिक्षा के उद्देश्यों और शिक्षा की नई तकनीकों पर सविस्तार प्रकाश डाला। गुरुजी रामपाल ¨सह ने अतिथियों का आभार जताया और बच्चों को मेहनत कर सफलता के उच्च सोपान छूने के लिए प्रेरित किया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।