एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

महराजगंज : जिले के 11 ब्लाकों के 84 परिषदीय विद्यालयों के जिम्मेदारों ने एक नवंबर से 14 दिसंबर तक मध्यान्ह भोजन योजना के संबंध में रिपोर्ट न उपलब्ध कराए जाने पर कार्रवाई करने के निर्देश

0 comments

महराजगंज : जिले के 11 ब्लाकों के 84 परिषदीय विद्यालयों के जिम्मेदारों ने एक नवंबर से 14 दिसंबर तक मध्यान्ह भोजन योजना के संबंध में रिपोर्टउपलब्ध कराए जाने पर कार्रवाई करने के निर्देश

महराजगंज:जिले के 11 ब्लाकों के 84 परिषदीय विद्यालयों के जिम्मेदारों ने एक नवंबर से 14 दिसंबर तक मध्यान्ह भोजन योजना के संबंध में रिपोर्ट न उपलब्ध कराए जाने पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने जिम्मेदार 84 शिक्षकों पर कार्रवाई करने के लिए खंड शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिया है। यह भी कहा है कि शिक्षकों के विरुद्ध की गई कार्रवाई की रिपोर्ट उन्हें उपलब्ध कराई जाए।

मध्यान्ह भोजन प्राधिकरण के जिला समन्वयक शैलेंद्र वर्मा ने बताया कि एक नवंबर से 14 दिसंबर तक परिषदीय विद्यालयों के जिम्मेदारों द्वारा रिपोर्ट नहीं दिया जाना घोर लापरवाही का परिचायक है। उन्होंने सिसवा ब्लाक के 14, पनियरा ब्लाक के 12, लक्ष्मीपुर व मिठौरा ब्लाक के 11-11, निचलौल ब्लाक के 10, सदर व नौतनवां ब्लाक के आठ-आठ, घुघली व फरेंदा ब्लाक के तीन-तीन तथा बृजमनगंज व धानी ब्लाक के दो-दो शिक्षकों के विरुद्ध कार्रवाई करने का निर्देश संबंधित ब्लाक के खंड शिक्षा अधिकारियों को दिया है। यह भी कहा है कि शिक्षकों पर किए गए कार्रवाई की रिपोर्ट उन्हें प्रेषित की जाए।

------------------------------------------

12 विद्यालयों में सामने आई ग्राम प्रधान की लापरवाही

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने नवंबर माह तथा लगातार तीन दिन तक भोजन न बनवाने वाले ग्राम प्रधानों के विरुद्ध कार्रवाई के लिए जिला पंचायत राज अधिकारी को पत्र भेजा है। घुघली ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय शीतलापुर, प्राथमिक विद्यालय बनहवा व मलही टोला तथा प्राथमिक विद्यालय विशुनपुर गबड़ुआं द्वितीय तथा लक्ष्मीपुर ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय बसंतपुर में पूरे माह भोजन बनता नहीं मिला। इसी प्रकार लक्ष्मीपुर ब्लाक के पूर्व ममाध्यमिक विद्यालय खालिकगढ़, नौतनवा ब्लाक के पूर्व माध्यमिक विद्यालय परसा सुमाली, प्राथमिक विद्यालय छपवा व प्राथमिक विद्यालय लोहासी, निचलौल ब्लाक के पूर्व माध्यमिक विद्यालय बूढ़ाडीह, पनियरा ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय सौरहा, परतावल ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय झोझाई व प्राथमिक विद्यालय रुद्रपुर भलुही तथा सिसवा ब्लाक के पूर्व माध्यमिक विद्यालय मधवलिया के प्रधान ने नवंबर माह में लगातार तीन दिन तक भोजन नहीं बनवाते हुए लापरवाही का परिचय दिया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।