एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

बाराबंकी : जेट्रोफा खाने से 14 स्कूली बच्चे बीमार, प्राथमिक विद्यालय मानिकपुर में जेट्रोफा का बीज खाने से बीमार हुए बच्चे।

0 comments

बाराबंकी : जेट्रोफा खाने से 14 स्कूली बच्चे बीमार, प्राथमिक विद्यालय मानिकपुर में जेट्रोफा का बीज खाने से बीमार हुए बच्चे।

बाराबंकी

बड्डूपुर थाना क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय मानिकपुर में जेट्रोफा का बीज खाने से बीमार हुए बच्चे।PC: अमर उजाला

जेट्रोफा फल खाने से प्राथमिक विद्यालय मानिकपुर के 14 बच्चों को पेट दर्द व उल्टी-दस्त शुरू हो गए। हालत बिगड़ने पर प्रधानाचार्य ने सभी बच्चों के अभिभावकों को सूचना देते हुए सीएचसी घुंघटेर पहुंचाया। जहां सभी की हालत में सुधार न होने पर जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया।

विकास खंड निंदूरा क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय मानिकपुर में बृहस्पतिवार को 12 बजे लंच होने पर अर्जुन, वलीम, आयुषी, आफरीन, गीताजंली, रईश, रोशनी, मीरा, बेबी, दीपाशुं, अर्चना, आशु, तुषार, सीमा घर से खाना खाने के लिए बर्तन लेने गए थे। लौटते समय रास्ते में एक बाग में लगे जेट्रोफा के फल सभी बच्चों ने खा लिया।

जैसे ही बच्चे स्कूल पहुंचेे तो सबसे पहले अर्जुन व सीमा को पेट में दर्द हुआ और उल्टी शुरू हो गई। उसके बाद एक के बाद एक सभी छात्र बीमार होने लगे। स्कूल के प्रधानाचार्य अतीक अहमद को यह माजरा समझ में नहीं आया।

उन्होंने छात्रा सीमा व गीतांजलि से पूछा तो उन्होंने बताया कि सभी ने रास्ते में एक पेड़ से फल तोड़कर खाया है। जेट्रोफा का फल खाने की जानकारी होतेे ही अभिभावकों को सूचना देने के साथ ही शिक्षक ने एंबुलेंस को फोन कर बुला लिया।

सभी बच्चों को आनन-फानन सीएचसी घुंघटेर में भर्ती कराया गया। इमरजेंसी ड्यूटी पर तैनात डॉ. आरएन वर्मा ने बताया कि जहरीला फल खाने से बच्चों की तबीयत बिगड़ी है। शिक्षकों के कहने पर सभी को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। ब्यूरो

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।