एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

इलाहाबाद : यूपी टीईटी 2017 रिजल्ट 11 दिसंबर तक आने की संभावना,जबकि कोर्ट में सुनवाई आगामी 14 दिसंबर को

0 comments

UPTET, RESULT : यूपी टीईटी 2017 रिजल्ट 11 दिसंबर तक आने की संभावना,जबकि कोर्ट में सुनवाई आगामी 14 दिसंबर को

🔵 बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम का एन्ड्रॉयड ऐप क्लिक कर डाउनलोड करें ।

🔴 प्राइमरी का मास्टर डॉट नेट का एन्ड्रॉयड ऐप क्लिक कर डाउनलोड करें ।

इलाहाबाद : उप्र शिक्षक पात्रता परीक्षा यानी यूपी टीईटी 2017 के परिणाम के लिए अभी अभ्यर्थियों को और इंतजार करना होगा। रिजल्ट जारी करने की तैयारियां पूरी हो गई हैं लेकिन, परिणाम 11 दिसंबर तक जारी होने की उम्मीद है। इसकी वजह परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव इधर विभागीय कार्य से बाहर जा रही हैं। रिजल्ट न्यायालय के अंतिम आदेश के अधीन ही जारी होना है।

यूपी टीईटी का रिजल्ट उत्तरकुंजी के संशोधन को लेकर फंस गया है। बीते 15 अक्टूबर को हुई परीक्षा का परिणाम 30 नवंबर तक जारी करने की तैयारी थी, लेकिन एक के बाद एक संशोधित उत्तरकुंजी जारी करने व आंसर शीट में दिए गए प्रश्नों के जवाब में हाईकोर्ट में कई याचिकाएं दाखिल हो गई हैं। कोर्ट ने सचिव को आपत्तियों का निस्तारण करने का निर्देश दिया था, उसके बाद दूसरी संशोधित उत्तरकुंजी भी जारी हुई है। हालांकि परीक्षार्थी संशोधित उत्तरकुंजी से संतुष्ट नहीं हैं। अब उनकी सुनवाई आगामी 14 दिसंबर को होनी है। ऐसे में परिणाम जारी करने में विलंब हो रहा है। भले ही परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव की यह कहा गया हो कि निकाय चुनाव की आचार संहिता के कारण इसे समय पर जारी नहीं किया गया, लेकिन असली वजह उत्तरकुंजी में हुए संशोधन ही हैं। अब परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव विभागीय कार्य से कुछ दिन तक कार्यालय से दूर रहेंगी, ऐसे में परिणाम उनके आने के बाद ही घोषित होगा। संभव है कि 11 दिसंबर को कोर्ट के अंतिम फैसले के अधीन कहकर रिजल्ट जारी किया जाए। दूसरी संभावना यह भी बन रही है कि 14 दिसंबर को होनी वाली सुनवाई का नतीजा देखने के बाद रिजल्ट दिया जाए, हालांकि अधिक विलंब होने पर शिक्षक भर्ती की लिखित परीक्षा पर असर पड़ेगा। परीक्षा नियामक कार्यालय ने रिजल्ट जारी करने की तैयारियां पूरी कर ली है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।