एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

मुजफ्फरनगर : मान्यता आठवीं तक, कक्षाएं चल रहीं दसवीं तक

0 comments



मान्यता आठवीं तक, कक्षाएं चल रहीं दसवीं तक

मुजफ्फरनगर : स्कूलों को मान्यता कक्षा आठ तक की थी, जबकि कक्षाएं दसवीं तक की चल रही थीं। डीआइओएस की छापेमारी में जब इनकी पोल खुली तो एक स्कूल संचालक ने एक विधायक से भी डीआईओएस को फोन करा दिया। डीआइओएस की छापेमारी से स्कूल संचालकों में हडकंप मच गया है।

डीआइओएस शुक्रवार को खतौली के आनंद मेमोरियल स्कूल में पहुंचे और कागजों की चे¨कग की। जांच में मिला कि स्कूल को मान्यता कक्षा आठ तक की है, जबकि कक्षा 10 तक संचालन हो रहा है। वहीं शनिवार को डीआइओएस ने लुहारी खुर्द के नेशनल हाईस्कूल में चे¨कग की। यहां पर भी कक्षा आठ तक की मान्यता होने के बाद भी दसवीं तक की कक्षाएं संचालित होती मिलीं। डीआइओएस ने तुरंत ही स्कूल के कागजात कब्जे में ले लिए। एक स्कूल संचालक की डीआइओएस से झड़प हो गई। स्कूल संचालक ने डीआइओएस पर मेरठ के एक विधायक का नाम लेकर दबाव बनाने की भी कोशिश की, लेकिन डीआइओएस ने एक नहीं मानी। स्कूलों पर चल रही इन कार्रवाई से संचालकों में हडकंप मचा हुआ है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।