एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

चन्दौली : दो प्रधानाध्यापकों का वेतन कटा, दो से मांगा स्पष्टीकरण

0 comments

दो प्रधानाध्यापकों का वेतन कटा, दो से मांगा स्पष्टीकरण


कार्रवाई - बीएसए ने चार विद्यालयों का किया औचक निरीक्षण -छात्रों की कम संख्या पर जताई...

कार्रवाई

- बीएसए ने चार विद्यालयों का किया औचक निरीक्षण

-छात्रों की कम संख्या पर जताई सख्त नाराजगी

- एमडीएम कराने के बाद छात्रों की उपस्थिति रजिस्टर में करें दर्ज

जागरण संवाददाता, चंदौली : जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने गुरुवार को चार विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया। विद्यालयों में बच्चों की उपस्थिति कम देखकर उन्होंने नाराजगी जताई। एमडीएम रजिस्टर में ढाई बजे तक बच्चों की उपस्थिति दर्ज नहीं की गई थी। इस पर बीएसए भोलेंद्र प्रताप ¨सह ने दो प्रधानाध्यापकों का एक दिन का वेतन रोक दिया जबकि दो से स्पष्टीकरण मांगा है।

बीएसए दोपहर पौने दो बजे प्राथमिक व पूर्व माध्यमिक विद्यालय जसुरी पहुंचे। यहां चूल्हे पर एमडीएम बना था। बच्चों की उपस्थिति भी काफी कम थी। दोनों विद्यालयों के प्रधानाध्याकों ने बताया गैस सिलेंडर प्रधान के घर पर है। इससे नाराज बीएसए ने दोनों हेड मास्टरों से स्पष्टीकरण मांगने के साथ प्रधान के खिलाफ कार्रवाई के लिए डीपीआरओ को पत्र लिखा। शिक्षकों ने बताया धान की कटाई के कारण बच्चे स्कूल नहीं आ रहे हैं। इस पर नाराजगी जताई और कहा अभिभावकों को शिक्षक मोटीवेट करें और बच्चों की पढ़ाई से खिलवाड़ न करने दें। प्राथमिक व पूर्व माध्यमिक विद्यालय पड़या में भी बच्चों की उपस्थिति काफी कम थी। एमडीएम कराने के बाद भी यहां एमडीएम रजिस्टर में बच्चों की उपस्थिति दर्ज नहीं की गई थी। इस पर दोनों विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों का एक दिन का वेतन काट दिया और स्पष्टीकरण मांगा है। बीएसए ने सभी प्रधानाध्यापकों को निर्देश जारी किया है कि वे एमडीएम गैस सिलेंडर से बनाएं, एमडीएम की उपस्थिति समय पर रजिस्टर में दर्ज करें अन्यथा कार्रवाई होगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।