एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

औरैया : विद्यालय में दबंगों का कब्जा

0 comments

विद्यालय में दबंगों का कब्जा


संवाद सूत्र, रुरूगंज : अछल्दा विकास खंड के गांव साहूपुर में स्थित पूर्व माध्यमिक विद्यालय के मैदा...

संवाद सूत्र, रुरूगंज :

अछल्दा विकास खंड के गांव साहूपुर में स्थित पूर्व माध्यमिक विद्यालय के मैदान पर दबंगों ने झोपड़ी रखकर अपना कब्जा कर लिया है। स्कूल के प्रधानाध्यापक के कार्यालय के पास मौरंग व गिट्टी के ढेर लगा दिए गए हैं। प्रधानाध्यापक द्वारा जब उन्हें हटाने के लिए कहा जाता है तो दबंगों द्वारा अभद्रता व जान से मारने की धमकी दी जाती है।

साहूपुर गांव के पूर्व माध्यमिक विद्यालय के आसपास रहने वाले कुछ दबंगों ने यहां पर अराजकता का माहौल बना रखा है। इसका असर विद्यालय में पढ़ने वाले बच्चों पर पड़ता है। बच्चों को आए दिन परेशानी का सामना करना पड़ता है। स्कूल में बाउंड्रीवाल न होने के चलते दबंगों द्वारा स्कूल बंद होने के बाद स्कूल में झोपड़ी व अन्य सामान भी रख लिया गया है। दबंगों द्वारा विद्यालय के शौचालयों का भी इस्तेमाल किया जाता है। विद्यालय के प्रधानाचार्य विजय ¨सह ने बताया कि विद्यालय के पास रहने वाले एक व्यक्ति द्वारा दबंगई दिखाते हुए बरामदे के बगल में झोपड़ी बना ली गई है। उसमें वह अपने जानवर बांधने लगे हैं। इससे बच्चों को आने जाने में परेशानी होती है। कई बार शिकायत की गई, लेकिन वह मारपीट पर अमादा हो जाता है। विद्यालय में लगे पेड़ पौधों को भी उसके द्वारा तोड़कर फेंक दिया गया है। उन्होंने बताया कि विद्यालय के आसपास मौरंग व गिट्टी के ढेर जमा कर लिए गए हैं। इससे भी विद्यालय स्टाफ व छात्र-छात्राओं को परेशानी होती है। प्रधान ने बताया कि विद्यालय में झोपड़ी रखने व गिट्टी मौरंग एकत्र करने की शिकायत पुलिस से की गई है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।