एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

इलाहाबाद : दूरस्थ माध्यम से बीटीसी प्रशिक्षित शिक्षामित्रों को दें नियुक्ति - हाईकोर्ट

0 comments

इलाहाबाद : दूरस्थ माध्यम से बीटीसी प्रशिक्षित शिक्षामित्रों को दें नियुक्ति - हाईकोर्ट

इलाहाबाद : परिषदीय विद्यालयों में हजार सहायक अध्यापक भर्ती में शामिल उन शिक्षामित्रों को हाईकोर्ट ने नियुक्ति पत्र देने का निर्देश दिया है जिन्होंने दूरस्थ माध्यम से बीटीसी प्रशिक्षण प्राप्त किया है। इन शिक्षामित्रों की काउंसिलिंग हाईकोर्ट के आदेश से कराई गई थी। लेकिन, परिणाम घोषित नहीं किया गया। बाबू खान और अन्य की याचिकाओं पर यह आदेश न्यायमूर्ति अश्वनी कुमार मिश्र ने दिया है।

याची के अधिवक्ता ने बताया कि दूरस्थ माध्यम से प्रशिक्षण प्राप्त कई शिक्षामित्रों ने हजार सहायक अध्यापक भर्ती के लिए आवेदन किया था। इनको काउंसिलिंग में शामिल नहीं किया गया। एनसीटीई ने दूरस्थ माध्यम से प्रशिक्षण की अनुमति जनवरी 2011 को दे दी थी। इसके बाद उनके प्रशिक्षण को मान्यता नहीं देने का कोई औचित्य नहीं है। हाईकोर्ट ने अंतरिम आदेश से सभी को काउंसिलिंग में शामिल करने का आदेश दिया था।

कोर्ट ने याचिका का अंतिम रूप से निस्तारण करते हुए संभल जिले के याचीगण को रिजल्ट जारी कर नियुक्ति पत्र देने का निर्देश दिया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।