एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

महराजगंज : गणतंत्र दिवस पर होंगे विविध कार्यक्रम, गणतंत्र दिवस महापर्व पर पूरे जिले में गरिमापूर्ण ढंग से सादगी से मनाया जाएगा

0 comments

महराजगंज : गणतंत्र दिवस पर होंगे विविध कार्यक्रम, गणतंत्र दिवस महापर्व पर पूरे जिले में गरिमापूर्ण ढंग से सादगी से मनाया जाएगा

महराजगंज: गणतंत्र दिवस महापर्व पर पूरे जिले में गरिमापूर्ण ढंग से सादगी से मनाया जाएगा। पुलिस लाइन में परेड होगी व स्टेडियम से ¨सदुरिया मार्ग पर क्रास कंट्री रेस आयोजित की जाएगी। यह जानकारी कलेक्ट्रेट सभागार में शुक्रवार को आयोजित गणतंत्र दिवस की तैयारी बैठक में जिलाधिकारी वीरेंद्र कुमार ¨सह ने दी।

जिलाधिकारी ने कहा कि समस्त सरकारी, गैर सरकारी कार्यालयों में सुबह 8.30 बजे से ध्वजारोहण के बाद राष्ट्रगान होगा और संविधान में उल्लिखित संकल्प दोहराया जाएगा। इसकी जिम्मेदारी संबंधित विभागाध्यक्ष निभाएंगे। पुलिस लाइन में 9.30 बजे परेड कराने की जिम्मेदारी पुलिस अधीक्षक निभाएंगे। सभी शिक्षण संस्थाओं में सुबह 10 बजे ध्वजारोहण होगा। इसको समय से क्रियान्वित कराने की जिम्मेदारी जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, जिला विद्यालय निरीक्षक व प्रधानाचार्य व प्राचार्य की होगी। इसी क्रम में सुबह 10.30 बजे से स्टेडियम में खेलकूद प्रतियोगिता व क्रास कंट्री रेस आयोजित की जाएगी। उन्होंने क्रास कंट्री रेस कराने की जिम्मेदारी क्रीड़ा अधिकारी को सौंपी। दिन में 11 बजे से सभी स्कूलों से प्रभातफेरी निकाली जाएगी। प्रभातफेरी का रूट इस तरह निर्धारित किया जाए कि बच्चों को एक किमी से अधिक न चलना पड़े।

जिलाधिकारी ने एक दर्जन विभागों के अधिकारियों को शहर के मुख्य मार्ग पर झांकी निकालने का निर्देश दिया। कहा कि यह झांकी दिन में 11 बजे से निकाली जाएगी और जिला मुख्यालय परिसर में पहुंचेगी। झांकियों का मूल्यांकन समिति करेगी और सर्वश्रेष्ठ झांकियों को पुरस्कृत किया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।