एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

बांदा : 21 आंगनबाड़ी भवनों के लिए मांगे 63 लाख

0 comments

बांदा : 21 आंगनबाड़ी भवनों के लिए मांगे 63 लाख

जागरण संवाददाता, बांदा : मनरेगा के तहत बनाए जा रहे आंगनबाड़ी भवनों में 21 भवनों के लिए कार्यदायी ग्रामीण अभियंत्रण विभाग के अधिशासी अभियंता ने उपायुक्त मनरेगा को पत्र लिखकर शेष धनराशि 63 लाख रुपए खर्च के लिए अनुमति मांगी है।

मनेरगा योजना से जनपद में 85 आंगनबाड़ी भवनों का निर्माण कराया जा रहा है। अधिशासी अभियंता द्वारा उपायुक्त मनरेगा को भेजे गए पत्र में कहा गया है कि 85 आंगनबाड़ी भवनो में से 64 के निर्माणाधीन कार्य के संबंधित प्रपत्र एवं फोटोग्राफ प्रेषित कर स्वीकृति धनराशि 425 लाख के सापेक्ष निर्गत 225 लाख रुपए खर्च की अनुमति मांगी गई थी। जिसके सापेक्ष 64 आंगनबाड़ी भवनों के अभिलेख भी उपलब्ध कराए गए। जिसमें 192 लाख रुपए व्यय किए जाने की अनुमति प्रदान की गई है। फलस्वरूप 21 आंगनबाड़ी भवनों के सभी जरूरी प्रपत्र भी प्रेषित किए गए और अवशेष 63 लाख रुपए खर्च करने की अनुमति मांगी गई है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।