एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

लखनऊ : खंड शिक्षा अधिकारियों ने मार्च में सेवानिवृत्त होने वाले शिक्षकों की चार माह से अटकाई हैं 93 शिक्षकों की पेंशन फाइलें, नोटिस जारी

0 comments

लखनऊ : खंड शिक्षा अधिकारियों ने मार्च में सेवानिवृत्त होने वाले शिक्षकों की चार माह से अटकाई हैं 93 शिक्षकों की पेंशन फाइलें, नोटिस जारी

लखनऊ : खंड शिक्षा अधिकारियों ने मार्च में सेवानिवृत्त होने वाले 93 शिक्षकों की पेंशन फाइलें रोक रखी हैं। ऐसे में इन शिक्षकों के पेंशन की स्वीकृति प्रक्रिया भी ठप हो गई है। वरिष्ठ वित्त एवं लेखाधिकारी (एसआरएओ) ने 12 खंड शिक्षा अधिकारियों को इस पर नोटिस भेजी है। उन्होंने इसमें तीन दिन में फाइलें प्रेषित करने के लिए लिखा है। महकमे के 93 शिक्षक मार्च में सेवानिवृत्त होंगे। नियमानुसार उनकी पेंशन फाइलें गत अक्टूबर में ही वित्त एवं लेखा विभाग को भेजी जानी चाहिए थी, लेकिन अभी तक नहीं पहुंचीं।

विभागीय सूत्र बताते हैं कि एसआरएओ ने कई बार बीईओ को पत्र लिखा, पर वे हीलाहवाली करने से बाज नहीं आ रहे हैं। ऐसे में शिक्षक परेशान हो रहे हैं। वित्त एवं लेखा विभाग के अनुसार, शिक्षकों के सेवानिवृत्त होने से छह महीने पहले पेंशन फाइलें महकमे को प्रेषित की जानी चाहिए। यह पत्रवलियां खंड शिक्षा अधिकारी विभाग को भेजते हैं। एसआरएओ उसे निदेशालय को बढ़ाते हैं। वरिष्ठ वित्त एवं लेखाधिकारी ने चार महीने से लटकी पेंशन पत्रवलियों भेजने के लिए कई बार लिखापढ़ी की है। इसकी प्रतिलिपि बीएसए समेत विभागीय उच्चाधिकारियों को भी भेजी गई है, लेकिन न तो उन्होंने संज्ञान लिया न ही किसी उच्च अफसर ने।

इन ब्लाकों की इतनी फाइलें : सरोजनीनगर व बख्शी का तालाब ब्लाक की सर्वाधिक 13-13 फाइलें, मलिहाबाद व काकोरी की 9-9, गोसाईगंज व चिनहट की 7-7, मोहनलालगंज की 6 व माल की 4 फाइलें हैं। नगर क्षेत्र में जोन-1 की 5, जोन-2 की 9, जोन-3 की 4 व जोन-4 की 7 फाइलें विभाग को अभी तक प्राप्त नहीं हो सकी हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।