एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

लखनऊ : राज्य कर्मचारियों को आज जारी होगा वेतन, होली के त्योहार को देखते हुए सरकार ने जारी किया फरमान

0 comments

लखनऊ : राज्य कर्मचारियों को आज जारी होगा वेतन, होली के त्योहार को देखते हुए सरकार ने जारी किया फरमान

लखनऊ : होली के त्योहार को देखते हुए सरकार ने सचिवालय कर्मचारियों के साथ राज्यकर्मियों, सहायताप्राप्त शिक्षण व प्राविधिक शिक्षण संस्थाओं, शहरी स्थानीय निकायों और कार्य प्रभारित कर्मचारियों को बुधवार को ही फरवरी के वेतन का भुगतान करने का आदेश जारी कर दिया है। हालांकि पेंशन भुगतान का आदेश न होने से नाराज पेंशनधारकों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बुधवार को ही यह आदेश जारी करने की मांग की है।

📌 GOVERNMENT ORDER, SALARY : होली से कर्मचारियों को दिनांक 28 फरवरी, 2018 को वेतन का भुगतान करने के सम्बन्ध में ।

होली से पहले कर्मचारियों को वेतन के भुगतान के लिए वित्त विभाग की ओर से मंगलवार को इस बारे में सभी जिलाधिकारियों, मुख्य व वरिष्ठ कोषाधिकारियों और समस्त विभागों को जारी शासनादेश में कहा गया है कि एक मार्च को होलिका दहन और दो मार्च को होली का पर्व है। इसलिए कर्मचारियों को फरवरी माह के वेतन का भुगतान 28 फरवरी को हर हाल में सुनिश्चित किया जाए। 1सचिवालय संघ के अध्यक्ष यादवेंद्र मिश्र ने पर्व से पहले वेतन दिए जाने के लिए मुख्यमंत्री को धन्यवाद ज्ञापित किया है। दूसरी तरफ सचिवालय पेंशनर्स वेलफेयर एसोसिएशन के सचिव एनपी त्रिपाठी ने वेतन की तरह सेवानिवृत्त कार्मिकों को पर्व से पहले पेंशन न दिए जाने को अन्याय करार दिया है। त्रिपाठी ने बुधवार को ही आदेश जारी कर पेंशनधारकों के खाते में रकम पहुंचाने की मांग की है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।