एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

महराजगंज : रसोइयों के मानेदय के लिए 1.41 करोड़ आवंटित, एमडीएम के जिला समन्वयक शैलेंद्र वर्मा ने बताया कि रसोइयों के मानदेय को संबंधित विद्यालय के मध्यान्ह भोजन निधि खाते में हस्तांतरित कराने की प्रक्रिया हो गयी प्रारंभ

0 comments

महराजगंज : रसोइयों के मानेदय के लिए 1.41 करोड़ आवंटित, एमडीएम के जिला समन्वयक शैलेंद्र वर्मा ने बताया कि रसोइयों के मानदेय को संबंधित विद्यालय के मध्यान्ह भोजन निधि खाते में हस्तांतरित कराने की प्रक्रिया हो गयी प्रारंभ

महराजगंज: जिले के परिषदीय विद्यालयों में बच्चों को भोजन बनाने व परोसने में अहम भूमिका निभाने वाली रसोइयों के लिए अच्छी खबर है। विभाग ने प्राथमिक विद्यालय में तैनात रसोइयों के बकाया जनवरी व फरवरी माह के मानदेय को तथा जूनियर विद्यालय में तैनात रसोइयों के जनवरी से मार्च तक के मानदेय को मध्यान्ह भोजन निधि खाते में भेजने की प्रक्रिया प्रारंभ कर दी है। परिषदीय विद्यालयों के लिए 14105000 की धनराशि जारी की गई है।

इस समय जिले के परिषदीय विद्यालयों में 6028 रसोइया कार्यरत हैं। शासन द्वारा उन्हें प्रतिमाह कार्य के एवज में महज 1000 का भुगतान किया जाता है, मगर वह भी उन्हें समय से नहीं मिल पाता। गरीब परिवार का होने के नाते उनकी समस्या समय से धन न मिलने की वजह से बढ़ती जाती है, मगर वह इस सोच के साथ कार्य करती रहती हैं कि भविष्य में उनकी भी किश्मत रंग दिखा दे। वह सुबह स्कूल पहुंच कर बच्चों के भोजन की तैयारी में जुट जाती हैं तथा उन्हें मध्यान्ह भोजन उपलब्ध कराने के बाद ही खाली होती हैं। जिले में तैनात रसोइयों के बकाया का भुगतान किए जाने की तैयारी पूरी कर ली गई है। जल्द ही उनके मानदेय की धनराशि विद्यालयों के मध्यान्ह भोजन निधि में हस्तांतरित कर दी जाएगी। मानदेय मिलने से उनकी समस्याएं कम हो जाएंगी।

------

जल्द ही खाते में पहुंच जाएगी धनराशि-डीसी

एमडीएम के जिला समन्वयक शैलेंद्र वर्मा ने बताया कि रसोइयों के मानदेय को संबंधित विद्यालय के मध्यान्ह भोजन निधि खाते में हस्तांतरित कराने की प्रक्रिया प्रारंभ कर दी है। खाते में धन पहुंचने के बाद उसे रसोइयों में वितरित करा दिया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।