एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

लखनऊ : फटे जूते-मोजे और स्कूल बैग सप्लाईकर्ता से बदलवाने के निर्देश, एक साल पूरा नहीं हुआ फटने लगे स्कूल बैग और जूते, राज्य सरकार ने पहली बार बांटे थे जूते-मोजे

0 comments

UNIFORM, BASIC SHIKSHA NEWS : फटे जूते-मोजे और स्कूल बैग सप्लाईकर्ता से बदलवाने के निर्देश, एक साल पूरा नहीं हुआ फटने लगे स्कूल बैग और जूते, राज्य सरकार ने पहली बार बांटे थे जूते-मोजे

--एक साल पूरा नहीं हुआ फटने लगे स्कूल बैग और जूते

- राज्य सरकार ने पहली बार बांटे थे जूते-मोजे

प्रमुख संवाददाता-राज्य मुख्यालय । सरकारी प्राइमरी स्कूलों में निशुल्क जूते-मोजे और स्कूल बंटे एक साल भी नहीं हुआ, उनके फटने की शिकायतें आने लगी। इसे लेकर बेसिक शिक्षा विभाग ने नाराजगी जताई है। बेसिक शिक्षा निदेशक सर्वेन्द्र विक्रम बहादुर सिंह ने जूते-बैग को तत्काल बदलवाने और सप्लाईकर्ता पर जुर्माना लगाने के निर्देश दिए हैं।

उन्होंने सभी बेसिक शिक्षा अधिकारियों को भेजे निर्देश में कहा है कि ऐसे सभी मामलों की जानकारी इकट्ठा की जाए और एक हफ्ते में रिपोर्ट दी जाए। जूते-मोजे व स्कूल बैग फटने की शिकायतें मिल रही हैं और जानकारी में आया है कि गुणवत्ता में समझौता कर शासकीय धन का दुरुपयोग किया गया।

श्री सिंह ने कहा कि वारंटी के मुताबिक डिलीवरी के एक वर्ष के भीतर सामान में कोई भी समस्या आने पर सप्लाईकर्ता इसे बदल कर नया देगा। यदि वह ऐसा नहीं करता तो नियमानुसार पेनाल्टी लगाई जाएगी। श्री सिंह ने कहा है कि ये नियम सभी स्कूलों को बताया जाए और सभी फटे हुए जूते-मोजे और स्कूल बैग सप्लाईकर्ता को दिए जाए। इन सब पर एक साल की वारंटी है। ऐसे में गुणवत्ता से समझौता न किया जाए। राज्य सरकार ने पहली बार सरकारी स्कूलों के 1.54 करोड़ बच्चों को जूता-मोजा दिया था। वहीं स्कूली बैग भी बंटवाए थे लेकिन शैक्षिक सत्र पूरा नहीं हुआ और जूते फटने लगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।