एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

महराजगंज : 1891 परीक्षार्थियों ने छोड़ी नवोदय की प्रवेश परीक्षा

0 comments

महराजगंज : 1891 परीक्षार्थियों ने छोड़ी नवोदय की प्रवेश परीक्षा

महराजगंज: जवाहर नवोदय विद्यालय की प्रवेश परीक्षा शनिवार को शांतिपूर्ण ढंग से जिले के 10 परीक्षा केंद्रों पर हुई। जिले में कुल 6468 परीक्षार्थी पंजीकृत थे जिसमें से 1891 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दिया। जवाहर नवोदय विद्यालय के प्राचार्य जनार्दन उपाध्याय ने बताया कि एमपी पब्लिक स्कूल फरेंदा में फरेंदा व धानी ब्लाक के पंजीकृत 864 परीक्षार्थियों में से 579 ने परीक्षा दी जबकि 285 ने परीक्षा छोड़ दिया। माडर्न एकेडमी नौतनवा में लक्ष्मीपुर व नौतनवा ब्लाक के 729 परीक्षार्थियों में से 491 ने परीक्षा दी जबकि 238 ने परीक्षा छोड़ दिया। मसीह सेवाश्रम हाईस्कूल में निचलौल ब्लाक के 618 परीक्षार्थियों में से 529 ने परीक्षा दी ,जबकि 89 ने छोड़ दिया। कार्मल हाईस्कूल धनेवा में मिठौरा ब्लाक के 490 परीक्षार्थियों में से 322 ने परीक्षा दी जबकि 168 अनुपस्थित रहे। सेंट जोसेफ सिसवा में सिसवा ब्लाक के 586 परीक्षार्थियों में से 405 ने परीक्षा दिया जबकि 181 ने छोड़ दिया। अल्माइटी डिग्री कालेज बृजमनगंज में बृजमनगंज ब्लाक के 745 में से 457 ने परीक्षा दी , जबकि 288 अनुपस्थित रहे। सेंट जोसेफ स्कूल महराजगंज में सदर के 898 परीक्षार्थियों में से 594 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी जबकि 304 ने छोड़ दिया। सावित्री पब्लिक स्कूल परतावल में परतावल ब्लाक के 498 परीक्षार्थियों में से 394 ने परीक्षा दिया जबकि 104 ने छोड़ दिया। टीडी मेमोरियल घुघली में घुघली ब्लाक के 562 में से 454 ने परीक्षा दी तथा 108 ने छोड़ दिया तथा रामरतन महाविद्यालय मंसूरगंज में पनियरा ब्लाक के 478 परीक्षार्थियों में से 352 ने परीक्षा दी जबकि 126 ने छोड़ दिया। सभी केंद्रों पर निष्पक्षता व शुचिता के साथ परीक्षा को संपन्न कराने के लिए केंद्र व्यवस्थापक, नवोदय के पर्यवेक्षक आदि मौजूद रहे।

डीआईओएस ने किया परीक्षा केंद्र का निरीक्षण:

जिला विद्यालय निरीक्षक अशोक कुमार ¨सह ने सदर ब्लाक के परीक्षा केंद्र सेंट जोसेफ स्कूल व मिठौरा ब्लाक के परीक्षा केंद्र कार्मल हाईस्कूल में पहुंच परीक्षा की हकीकत देखी। निरीक्षण के दौरान वे व्यवस्था से संतुष्ट नजर आए। इस दौरान केंद्र व्यवस्थापक लिली थामस, सह समन्वयक रेयाज अहमद खां, उप प्रधानाचार्य ए ब्रिट्टो समेत शिक्षक-शिक्षिकाएं मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।