एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

इलाहाबाद : सह समन्वयकों को काम करने देने का आदेश, सह समन्वयकों को हाईकोर्ट से मिली राहत, बीएसए ने दिया है हटाने का आदेश, डीएम को लेना है नवीनीकरण पर निर्णय

0 comments

इलाहाबाद : सह समन्वयकों को काम करने देने का आदेश, सह समन्वयकों को हाईकोर्ट से मिली राहत, बीएसए ने दिया है हटाने का आदेश, डीएम को लेना है नवीनीकरण पर निर्णय

इलाहाबाद : इलाहाबाद हाईकोर्ट ने झांसी के ब्लॉक संसाधन केंद्र के सभी सह समन्वयकों को नवीनीकरण पर डीएम का निर्णय होने तक कार्य करने देने का निर्देश दिया है। यह आदेश न्यायमूर्ति अश्वनी कुमार मिश्र ने प्रदीप कुमार यादव 27 अन्य सह समन्वयकों की याचिका पर दिया है।

दो फरवरी 2011 के शासनादेश के तहत तीन साल की सेवा के संतोषजनक पाए जाने की स्थिति में अगले तीन साल के लिए नवीनीकरण की व्यवस्था दी गई है। छह साल बाद ही नए सिरे से चयन की छूट दी गयी है। जबकि, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी झांसी ने तीन साल की अवधि पूरा होते ही सभी सह समन्वयकों को हटाकर कार्यमुक्त करने का आदेश दिया है और नए सिरे से चयन शुरू करने को कहा है। बीएसए के इसी आदेश को हाईकोर्ट में चुनौती दी गई है।

याचीगण का कहना था कि उनकी नियुक्ति तीन साल के लिए की गई। कार्य संतोषजनक होने के कारण तीन साल के लिए नवीनीकरण के हकदार हैं। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने सभी सह समन्वयकों को हटा दिया और नए सिरे से चयन का आदेश दिया है। सरकारी वकील का कहना था कि याचियों की सेवा कायम करने के संबंध में जिलाधिकारी ही सक्षम अधिकारी हैं। उनकी ओर से निर्णय लिया जाता है। कोर्ट ने कहा कि याचियों की सेवा के संतोषजनक होने पर विचार नहीं किया गया। ऐसे में अधिकारियों को नए सिरे से चयन का अधिकार नहीं है। क्योंकि तीन साल की अवधि ही पूरी हुई है। कोर्ट ने कहा कि जिलाधिकारी की ओर से निर्णय लिए जाने का याचियों को कार्य करने दिया जाए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।