एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

जालौन : आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के मानदेय का किया जाए भुगतान

0 comments

जालौन : आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के मानदेय का किया जाए भुगतान

जागरण संवाददाता, उरई : आंगनबाड़ी कर्मचारी एवं सहायिका एसोसिएशन की बैठक शनिवार को चौधरी चरण ¨सह इंटर कालेज में हुई। कहा गया कि छह महीने में सिर्फ दो महीने का ही मानदेय दिया गया है। इसके अलावा सरकार ने मानदेय बढ़ाने का आश्वासन दिया था उसे भी पूरा नहीं किया गया है। अगर समस्याओं का निराकरण नहीं किया जाता है तो आंदोलन किया जाएगा।

शनिवार को हुई बैठक में जिलाध्यक्ष संगीता ¨सह ने कहा कि कार्यकर्ताओं का छह माह से मानदेय नहीं मिला। इधर दो महीने का मानदेय दिया गया है। कार्यकर्ताओं के सामने आर्थिक संकट है इसके बाद भी समस्याओं का समाधान नहीं किया जा रहा है। जल्दी ही मानदेय का भुगतान कराया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि पिछली बार आंदोलन किया गया था, जिसमें सरकार ने आश्वासन दिया था कि मानदेय बढ़ा दिया जाएगा। अभी तक इस दिशा में कोई कदम नहीं उठाया गया है। आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं से काम तो सभी लिए जाते हैं लेकिन देने के नाम पर सरकार के पास कुछ नहीं है। मई में चेतावनी रैली निकाली जाएगी इसके बाद आंदोलन किया जाएगा। इस मौके पर राजानकी, अरुणा सेंगर, सरिता, चंद्रमुखी, उर्मिला, ऊषा रानी, राधा देवी, कुसुम लता, गीता जाटव आदि उपस्थित रहीं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।