एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

महराजगंज : परिषदीय पूर्व माध्यमिक विद्यालयों में प्राध्यानध्यापक पद पर पदोन्नति के संदर्भ में बीएसए ने सहायक पटल को वरिष्ठता सूची बनाने के लिए किया तत्काल निर्देशित 

0 comments

महराजगंज : परिषदीय पूर्व माध्यमिक विद्यालयों में प्राध्यानध्यापक पद पर पदोन्नति के संदर्भ में बीएसए ने सहायक पटल को वरिष्ठता सूची बनाने के लिए किया तत्काल निर्देशित 


महराजगंज । परिषदीय पूर्व माध्यमिक विद्यालयों में प्राध्यानध्यापक पद पर पदोन्नति के संदर्भ में आज जिलाध्यक्ष त्रिभुवन नारायण गोपाल और महामंत्री उपेन्द्र पाण्डेय के नेतृत्व में शिक्षको का एक प्रतिनिधि मंडल आज  जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी महराजगंज से मिलकर पूर्व में दिए गए ज्ञापन के संदर्भ में आवश्यक कार्यवाही हेतु मिलकर जनपद में जल्द से जल्द पदोन्नति की प्रक्रिया चालू करने के लिए आवश्यक कार्यवाही हेतु मिला।इस संदर्भ में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने पटल सहायक को आवश्यक कार्यवाही के लिए निर्देश दिया।


जिलाध्यक्ष त्रिभुवन नारायण गोपाल ने बीएसए को स्मरण दिल्या की पूर्व माध्यमिक विद्यालयों में प्राध्यानध्यापक के पद पर वर्ष 2008 से पदोन्नति नही की गई है जबकि जनपद में पूर्व माध्यमिक विद्यालय में लगभग 500 से अधिक प्राध्यानध्यापक के पद रिक्त है।


महामंत्री उपेंद्र पांडेय ने कहा कि पदोन्नति के संदर्भ में पूर्व में दिये गए ज्ञापन में आवश्यक कार्यवाही के संदर्भ में कृत कार्यवाही के संदर्भ में अभी तक कृत कार्यवाही से अवगत नही कराया गया है जो कि खेद का विषय है।


उन्होंने कहा कि पदोन्नति न होने से जनपद के शिक्षकों का काफी आर्थिक क्षति हो रही है। इसके अलावा बहुत सारे शिक्षक पदोन्नति की आस में सेवानिवृत्त हो चुके है। जिसके कारण इन शिक्षकों को प्रति माह लगभग 2000 रुपये से अधिक पेन्सन की हानि हो रही है। जिसका सीधा असर शैक्षिक क्रिया कलाप एवं गुणवत्ता पर पड़ रहा है। इसलिए छात्रहित एवं शिक्षक हित में पूर्व माध्यमिक विद्यालयों में प्रधानाध्यपक पद पर पदोन्नति न्यायसंगत है।


इस संदर्भ में बीएसए महोदय ने संबंधित सहायक पटल को वरिष्ठता सूची बनाने के लिए तत्काल निर्देशित किया। बीएसए महोदय के इस कार्य से जिला महामंत्री उपेंद्र पांडेय ने प्रसन्नता व्यक्त की।


उक्त प्रतिनिधिमंडल में श्री केशव मणि त्रिपाठी, जिला मंत्री प्राथमिक शिक्षक संघ, अभय कुमार दुबे, वीरेंद्र त्रिपाठी, सुनील शुक्ल, इंद्रजीत यादव, विद्यासागर पटेल, रविन्द्र शर्मा, दिनेश विश्वकर्मा, अजय पटेल, दुर्गेश शर्मा, रवि प्रकाश त्रिपाठी, प्रमोद पटेल, सुधीर श्रीवास्तव, विजयशंकर त्रिपाठी आदि पदाधिकारी उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।