एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

महराजगंज : बीटीसी तृतीय सेमेस्टर की परीक्षा आज से, परीक्षा को सुचारू रूप से संपन्न कराने के लिए सभी तैयारी पूरी कर ली गई

0 comments

महराजगंज : बीटीसी तृतीय सेमेस्टर की परीक्षा आज से, परीक्षा को सुचारू रूप से संपन्न कराने के लिए सभी तैयारी पूरी कर ली गई

महराजगंज: बीटीसी तृतीय सेमेस्टर की परीक्षा आठ से 10 मई तक सरस्वती देवी महाविद्यालय दमकी में होगी। परीक्षा के लिए जिला शिक्षा प्रशिक्षण संस्थान व छह निजी बीटीसी कालेज के कुल 343 परीक्षार्थी पंजीकृत हैं। परीक्षा को सुचारू रूप से संपन्न कराने के लिए सभी तैयारी पूरी कर ली गई है।

जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान के उप प्राचार्य मसऊद अख्तर अंसारी ने बताया कि बीटीसी 2015 बैच के तृतीय सेमेस्टर की परीक्षा के लिए डायट के 48, गुरु गोरक्षनाथ महाविद्यालय जोगिया के 49, ललिता सावित्री देवी महाविद्यालय के 49, सरस्वती देवी महाविद्यालय टिकुलहिया के 48, सरस्वती देवी महाविद्यालय दमकी के 50, अमृतलाल महाविद्यालय फरेंदा के 49 तथा गंगा इंस्टीट्यूट फरेंदा के 50 परीक्षार्थी पंजीकृत हैं। परीक्षा के लिए हेसामुद्दीन अंसारी व मनीषालाल को पर्यवेक्षक नामित किया गया है।

प्रशिक्षण प्रभारी रामजी ने बताया कि आठ मई को प्रथम पाली में शैक्षिक मूल्यांकन क्रियात्मक शोध एवं नवाचार व दूसरी पाली में समावेशी शिक्षा, नौ मई को 10 बजे से 11 बजे तक विज्ञान, 12 बजे से एक बजे तक गणित व दो बजे से चार बजे तक सामाजिक अध्ययन की परीक्षा होगी। 10 मई को 10 बजे से 11 बजे तक ¨हदी, 12 बजे से एक बजे तक संस्कृत व उर्दू तथा दो बजे से तीन बजे तक कंप्यूटर की परीक्षा होगी। सभी परीक्षार्थी समये से परीक्षा केंद्रों पर पहुंच परीक्षा में प्रतिभाग करना सुनिश्चित करें।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।