एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

बलरामपुर : यूनीफार्म के लिए एसएमसी को भेजे सवा चार करोड़

0 comments

यूनीफार्म के लिए एसएमसी को भेजे सवा चार करोड़

बलरामपुर :जिले के परिषदीय स्कूलों में पढ़ने वाले नौनिहालों व कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका...

बलरामपुर :जिले के परिषदीय स्कूलों में पढ़ने वाले नौनिहालों व कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय की किशोरियों को दो-दो सेट यूनीफार्म देने के लिए विभाग को 4,76,59,200 रुपये की पहली किस्त मिल गई है। जिसमें से प्रति छात्र 400 रुपये की दर से 4,29,57,600 की धनराशि विद्यालय प्रबंध समितियों के खातों में भेजने का दावा अफसर कर रहे हैं।

जिले में 1575 प्राथमिक, 646 जूनियर हाईस्कूल व 11 कस्तूरबा बालिका विद्यालय संचालित हैं। वर्तमान सत्र में प्राथमिक विद्यालयों में 1,62,308 व उच्च प्राथमिक स्कूलों में 35,853 बच्चे पंजीकृत हैं। केजीबीवी व परिषदीय स्कूलों को मिलाकर 199261 बच्चों को नए सत्र में दो-दो सेट यूनीफार्म दिया जाना है। साथ ही माध्यमिक से सहायता प्राप्त 23, बेसिक शिक्षा से सहायता प्राप्त 12 व अल्पसंख्यक के 25 स्कूलों में पढ़ रहे कक्षा छह से आठ तक के बच्चों को भी सर्व शिक्षा अभियान से यूनीफार्म दिया जाएगा। विभागीय आंकड़ों की मानें तो परिषदीय स्कूलों के 2,13,688 व गैर बीपीएल वाले 4703 बच्चों को यूनीफार्म देने की योजना है। जिसके लिए प्रति छात्र 400 रुपये एसएमसी के खातों में भेजा गया है। सहायता प्राप्त स्कूलों के बच्चों को यूनीफार्म देने के लिए छात्र संख्या के आधार पर दूसरी किस्त मिलने पर धनराशि भेजी जाएगी। बीएसए हरिहर प्रसाद का कहना है कि जुलाई में स्कूल खुलने पर बच्चों को यूनीफार्म मुहैया हो जाएं, इसके लिए धनराशि एसएमसी के खातों में भेज दी गई है। दूसरी किस्त मिलने पर अवशेष स्कूलों के बच्चों के लिए भी धनराशि उपलब्ध करा दी जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।