एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

फर्रुखाबाद : बीडीओ व एनपीआरसी हटाए गए, प्रतिकूल प्रविष्ट भी दी 16 कार्मिकों पर कार्रवाई, 300 भवन स्वामियों को नोटिस

0 comments

फर्रुखाबाद : बीडीओ व एनपीआरसी हटाए गए, प्रतिकूल प्रविष्ट भी दी 16 कार्मिकों पर कार्रवाई, 300 भवन स्वामियों को नोटिस

संवाद सूत्र असोथर : बुधवार को डीएम आंजनेय कुमार ने ब्लाक क्षेत्र के तीन परिषदीय स्कूलों, दो र...

संवाद सूत्र असोथर : बुधवार को डीएम आंजनेय कुमार ने ब्लाक क्षेत्र के तीन परिषदीय स्कूलों, दो राजस्व गांवों, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र व ब्लाक का औचक निरीक्षण किया। खामियां मिलने पर उन्होंने बीडीओ सीएल प्रजापति और एनपीआरसी को पद से हटाने हुए प्रतिकूल प्रविष्ट देने के निर्देश के साथ अलग-अलग 16 कार्मिकों पर कार्रवाई कर दी। उन्होंने कहा परिषदीय स्कूलों का रख-रखाव बेहतर किया जाए और शिक्षा के स्तर को ऊपर उठाने के साथ शासन से अनुमन्य सुविधाएं समय दी जाए। लाभार्थी परक योजनाओं में कमियां मिलने पर भी नाराजगी जताई। वहीं कस्बा असोथर के नाले पर अतिक्रमण कर घर बनाने वाले 300 भवन स्वामियों को नोटिस देकर घर गिराने का निर्देश दिया।

डीएम सबसे पहले घाटमपुर गांव पहुंचे यहां 85 प्रधानमंत्री आवास से सापेक्ष मात्र 38 का निर्माण कराया गया था, जबकि अधिकांश शौचालय बने हीं नही। देईमई गांव में 53 में से एक भी आवास नहीं बनाए गए। दोनों गांवों में गंदगी का अंबार था, यहां के प्राथमिक व उच्च प्राथमिक स्कूल में डीएम ने करीब 40 मिनट का समय गुजारा और चाक उठाकर ब्लैक बोर्ड में बच्चों से जोड़, घटना, गुणा व भाग के सवाल हल कराए। यहां के शिक्षकों नीरज व सौरभ को छात्र संख्या बढ़ाने व शिक्षा की गुणवत्ता पर नजर रखने के निर्देश दिए। अधूरे शौचालयों पर डीपीआरओ अजय आनंद सरोज को फटकार व एडीओ पी आरके पाल को चेतावनी नोटिस दी। इसके बाद वह पीएचसी असोथर पहुंचे यहां प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डा. उपेंद्र बिना सूचना गायब मिले इनका वेतन रोकते हुए प्रतिकूल प्रविष्ट और यहां डा. कामरान, डा. धर्मेंद्र, समेत कुल 14 कर्मचारियों पर कार्रवाई कर दी। डीएम असोथर के प्राथमिक स्कूल प्रथम पहुंचे तो यहां प्रधानाध्यापक नदारद मिले तो स्कूल भवन जीर्णशीर्ण मिला। इसे निष्प्रयोज्य घोषित कर गिराने का निर्देश दिया।

गंदगी दिखी तो बीडीओ को दी नसीहत

–– ADVERTISEMENT ––


-डीएम जब ब्लाक के निरीक्षण पर पहुंचे तो मुख्य गेट के दोनो किनारों पर गंदगी (आने जाने वाले पेशाब करते हैं), टूटी बाउंड्री, हैंडपंप से निकल रहा गंदा पानी निकलने की समस्या दिखी। डीएम ने इस पर नाराजगी जताते हुए डीएम ने बीडीओ को नसीहत दी और उन्हें कुर्सी से उठाकर गंदगी देखकर आने को कहा।

तहसीलदार ने कराया सीमांकन

-डीएम की नजर असोथर कस्बे के अतिक्रमण पर टेढ़ी हुई तो उन्होंने मौके पर तहसीलदार विदुषी ¨सह को तलब किया। उन्हें दिन भर कैंप करके यहां पर अतिक्रमण चिन्हित करने को कहा। दिन भर चली कार्रवाई में जरौली व हरनवां रोड़ पर करीब 300 लोगों का अतिक्रमण चिन्हित किया गया। तहसीलदार के अनुसार सभी नोटिस दी जाएगी और एक माह में यदि लोग अतिक्रमण नहीं हटाते तो ढहा दिया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।