एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

गोण्डा : वजीरगंज व नवाबगंज में 37 अमान्य विद्यालय चिन्हित, होगी कार्रवाई

0 comments

वजीरगंज व नवाबगंज में 37 अमान्य विद्यालय चिन्हित, होगी कार्रवाई


गोंडा : उमरी में एक निजी स्कूल की दीवार गिरने से एक बच्चे की मौत के बाद बेसिक शिक्षा विभ...

गोंडा : उमरी में एक निजी स्कूल की दीवार गिरने से एक बच्चे की मौत के बाद बेसिक शिक्षा विभाग व प्रशासन ने कार्रवाई की तैयारी शुरू कर दी है। दो विकास खंडों में 37 अमान्य विद्यालय संचालित हो रहे हैं। इसका खुलासा खंड शिक्षा अधिकारियों की रिपोर्ट में हुआ है। प्रशासन अब कार्रवाई की तैयारी में जुट गया है।

भले ही बेसिक शिक्षा विभाग अमान्य विद्यालयों के खिलाफ अभियान चलाकर उन पर कार्रवाई का निर्देश दे रहा हो लेकिन हकीकत अलग है। अमान्य स्कूलों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। जिससे दिक्कतें कम होने का नाम नहीं ले रही है। बीईओ ने एसडीएम को भेजी रिपोर्ट में 15 व वजीरगंज में 22 अमान्य विद्यालय संचालित होने की रिपोर्ट भेजी है। इसमें से कुछ विद्यालयों ने मान्यता के लिए आवेदन तो किए हैं लेकिन अर्हता पूरी न करने के कारण उन्हें अभी तक मान्यता नहीं मिल पाई है। हालांकि अब ऐसे विद्यालयों पर कार्रवाई की तैयारी शुरू हो गई है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।