एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

सिद्धार्थनगर :जिला बदर समेत चार प्रधानाध्यापक व एक सहायक अध्यापक निलंबित

0 comments

जिला बदर समेत चार प्रधानाध्यापक व एक सहायक अध्यापक निलंबित


तरकुलवा में दो प्रधानाध्यापकों पर गिरी गाज...

देवरिया:

शिक्षा विभाग में अब लापरवाही नहीं चलेगी। विद्यालय न जाने वाले शिक्षक व प्रधानाध्यापकों पर बेसिक शिक्षा अधिकारी की गाज गिरनी शुरू हो गई है। शुक्रवार को जिले के चार प्रधानाध्यापक व एक सहायक अध्यापक को बेसिक शिक्षा अधिकारी संतोष कुमार देव पांडेय ने निलंबित कर दिया। साथ ही एक दर्जन से अधिक अध्यापकों के वेतन काटने की संस्तुति भी कर दी है। बीएसए के इस कार्रवाई के बाद शिक्षकों में हड़कंप मच गया है।

तरकुलवा के खंड शिक्षा अधिकारी ने पूर्व माध्यमिक विद्यालय कोटवा का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान पता चला कि विद्यालय के प्रधानाध्यापक इंद्रासन प्रसाद 12 जुलाई से अनुपस्थित चल रहे हैं, जिससे विद्यालय का शैक्षिक माहौल नहीं बन पा रहा है। साथ ही विद्यालय में रख-रखाव की व्यवस्था भी बेहतर नहीं मिली। खंड शिक्षा अधिकारी की रिपोर्ट पर बीएसए ने प्रधानाध्यापक को निलंबित कर दिया। इसी तरह पूर्व माध्यमिक विद्यालय कोन्हवलिया बाबूराय का भी खंड शिक्षा अधिकारी ने निरीक्षण किया। इस दौरान 25 जुलाई से ही प्रधानाध्यापक अभिमन्यु गायब हैं तथा सहायक अध्यापक सत्यप्रकाश यादव भी गायब मिले। इसके अलावा स्कूल चलो अभियान के तहत यहां कोई कार्रवाई नहीं की है और विद्यालय की रंगाई-पुताई पर भी ध्यान नहीं दिया गया है। बीएसए ने प्रधानाध्यापक व सहायक अध्यापक दोनों को निलंबित कर दिया। बनकटा विकास खंड के गौरा प्राथमिक विद्यालय पर तैनात प्रधानाध्यापक रवींद्र यादव पर जिला बदर की कार्रवाई होने के चलते बीएसए ने रवींद्र यादव को निलंबित कर दिया है। उधर खंड शिक्षा अधिकारी लार के निरीक्षण में प्राथमिक विद्यालय धधवार की प्रधानाध्यापिका उर्मिला त्रिपाठी के गायब रहने के चलते उन्हें भी निलंबित कर दिया गया है। बीएसए संतोष कुमार देव पांडेय ने कहा कि लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। आगे भी निरीक्षण कर कार्रवाई की जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।