एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

आजमगढ़ : शिक्षा के नाम पर हो रही मनमानी वसूली

0 comments

शिक्षा के नाम पर हो रही मनमानी वसूली


जासं, आजमगढ़ : सीबीएसइ की मान्यता वाले विद्यालयों की संख्या जिले में काफी हैं। सीबीएसई व आईसी...

जासं, आजमगढ़ : सीबीएसइ की मान्यता वाले विद्यालयों की संख्या जिले में काफी हैं। सीबीएसई व आईसीएसइ के नाम पर चल रहे यह विद्यालय मनमानी फीस, प्रवेश, ड्रेस, पुस्तकों के नाम पर अभिभावकों को ठग रहे हैं। एक कक्षा पास कर अगली कक्षा में जाने पर छात्र की फीस नहीं लगनी चाहिए पर विद्यालयों में धड़ल्ले से न केवल री-एडमिशन फीस वसूली गई बल्कि उसकी रसीद भी दी गई है। विद्यालय तो खुले तौर पर शासन और प्रशासन को चुनौती दे रहे हैं। मनमानी के आगे वे कुछ नहीं कर पा रहे हैं।

तमसा प्रेस क्लब में शनिवार को आयोजित प्रेसवार्ता में जनहित संघर्ष समिति के संयोजक ओमप्रकाश राय ने यह बातें कही। श्री राय ने कहा कि प्रदेश की सरकार तो री-एडमिशन के नाम पर सीबीएसई की मान्यता खत्म करने का आदेश भी जारी कर दिया है। बावजूद अंकुश नहीं है। इस अवसर पर माजिद नोमानी, रामबली सरोज, हया नोमानी, रफत इस्लाम, आजमी, राघवेंद्र राय, राजेश गुप्त, युसूफ आजमी व बृजेश कन्नौजिया सहित आदि लोग उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।