एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

बिजनौर : स्कूल की भूमि से हटवाया कब्जा

0 comments

स्कूल की भूमि से हटवाया कब्जा


नूरपुर (बिजनौर) : गांव में बच्चों की शिक्षा के लिए बने विद्यालय स्थानीय विद्यालय की भूमि को एक दबं...

नूरपुर (बिजनौर) : गांव में बच्चों की शिक्षा के लिए बने विद्यालय स्थानीय विद्यालय की भूमि को एक दबंग ने अपने खेत में तब्दील कर दिया।

उसने स्कूल परिसर में जबरन धान की रोपाई कर दी। अध्यापक के विरोध करने पर उनके साथ अभद्रता की तथा भुगत लेने की धमकी दी। स्कूल अध्यापक की थाना दिवस में दी गई शिकायत के आधार पर पुलिस ने स्कूल के मैदान को कब्जा मुक्त कराते हुए आरोपित का चालान कर दिया।

थाना क्षेत्र के गांव कन्हेड़ी में प्राथमिक व पूर्व माध्यमिक विद्यालय एक ही परिसर में संचालित हैं। पांच वर्षों से स्थानीय निवासी दयाराम ने स्कूल परिसर में खेती करना शुरू कर दिया। एक बार इस मामले में पुलिस ने उसके खिलाफ शांति भंग में कार्रवाई की भी की थी। इसके बावजूद वह लगातार अवैध रूप से स्कूल परिसर में खेती करता चला आ रहा है। इससे विद्यालय में पढ़ने वाले बच्चों को भी परेशानी हो रही थी। विद्यालय के अध्यापक हिरेन्द्र ¨सह ने थाना दिवस में इसकी शिकायत दर्ज कराई और विद्यालय को कब्जा मुक्त कराने की मांग की थी। मामले का संज्ञान लेते हुए उपजिलाधिकारी चांदपुर ने दयाराम को काफी समझाने का प्रयास किया लेकिन उसने एक नहीं सुनी। इस पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर धान की फसल को नष्ट करा दिया। साथ ही ट्रैक्टर से स्कूल के मैदान को समतल कराते हुए कब्जा मुक्त करा दिया। थाना प्रभारी निरीक्षक सुमन कुमार ¨सह ने पुलिस बल के साथ गांव में जाकर स्कूल की भूमि को कब्जा मुक्त कराने तथा दयाराम ¨सह का चालान करने पुष्टि की है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।