एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

भदोही : वार्डेन सहित तीन शिक्षिकाओं को चेतावनी

0 comments

वार्डेन सहित तीन शिक्षिकाओं को चेतावनी


जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही) : समय से पहले विद्यालय छोड़कर चले जाने पर कस्तूरबा गांधी आवासीय बाल...

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही) : समय से पहले विद्यालय छोड़कर चले जाने पर कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय डीघ वहिदा नगर की वार्डेन सहित कुल तीन शिक्षिकाओं को चेतावनी दी गई। शनिवार को औचक निरीक्षण करने पहुंचे जिला बेसिक शिक्षाधिकारी अमित कुमार ¨सह ने शिक्षकों की इस कार्यशैली पर नाराजगी जाहिर करते हुए हिदायत दी कि दोबारा ऐसा न मिलने पाए।

जिला बेसिक शिक्षाधिकारी ने पहले कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय ज्ञानपुर में पहुंचकर निरीक्षण किया। रविवार को अवकाश होने के चलते दो शिक्षिकाओं को समय से पहले विद्यालय छोड़कर चले जाने तो डीघ में वार्डेन के समय से पहले चले जाने पर नाराजगी जताई। कहा कि इस तरह कि शिकायत दोबारा नहीं आनी चाहिए। इसके साथ ही दोनों विद्यालयों में जगह-जगह मिली गंदगी पर साफ-सफाई की व्यवस्था को ठीक करने कि हिदायत दी। कहा कि बारिश का मौसम चल रहा है। ऐसे में सफाई नहीं रहेगी तो बालिकाओं की तबीयत बिगड़ सकती है। बालिकाओं से भोजन व्यवस्था की जानकारी ली तो उनसे सवाल जबाब कर उनकी शैक्षिक गुणवत्ता को भी परखा। संतोष जताते हुए कहा कि खान-पान व शैक्षिक गुणवत्ता के प्रति जरा भी लापरवाही न बरती जाय। शिकायत मिलने पर कार्रवाई की जाएगी। इस मौके पर जिला समन्वयक बालिका शिक्षा लालजी भी थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।