एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

अमेठी : 15 विद्यालयों में जल्द संचालित होंगी स्मार्ट क्लास

0 comments

15 विद्यालयों में जल्द संचालित होंगी स्मार्ट क्लास


अमेठी : क्षेत्र के 15 विद्यालय जल्द ही स्मार्ट क्लास से सुसज्जित किए जाएंगे। परिषदीय विद्यालयों के शिक्ष्...

अमेठी : क्षेत्र के 15 विद्यालय जल्द ही स्मार्ट क्लास से सुसज्जित किए जाएंगे। परिषदीय विद्यालयों के शिक्षक बच्चों को कान्वेंट की तर्ज पर प्रोजेक्टर के माध्यम से शिक्षा देंगे। विद्यालयों की सूची विभाग द्वारा खंड शिक्षाधिकारी से मागी गई है।

शिक्षा व्यवस्था को मजबूत बनाने के लिये शिक्षा विभाग आये दिन नई-नई योजनाएं संचालित कर रही हैं, जिससे कि विभिन्न माध्यमों से शिक्षा दी जा सके और बच्चों का सर्वागीण विकास हो सके। ऐसा करने से परिषदीय विद्यालयों में अभिभावकों व बच्चों का रुझान बढ़ेगा और छात्र-छात्राओं की संख्या में वृद्धि होगी। इसी क्रम में विकास खंड जगदीशपुर के 15 सरकारी विद्यालयों को जल्द ही कांन्वेंट स्कूल की तर्ज पर स्मार्ट क्लासें चलाई जाएंगी, जिसके लिये शाशन द्वारा प्रति विद्यालय दो-दो लाख रुपये मुहैया कराया जाएगा। इन विद्यालयों में बच्चों को प्रोजेक्टर के माध्यम से पढ़ाया जाएगा। खास बात यह है कि योजना में उन विद्यालयों को चुना गया है, जिसमें कुल छात्र संख्या में 25 प्रतिशत अल्पसंख्यक बच्चे शिक्षा ग्रहण कर रहे हों। इस संबंध में खंड शिक्षा अधिकारी ने बताया कि ब्लाक के पंद्रह विद्यायल की सूची दी गयी है, जिनमें 25 प्रतिशत अल्पसंख्यक के बच्चे है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।