एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

सिद्धार्थनगर : कोड़रा में बना मॉडल स्कूल प्राइवेट को दे रहा है मात

0 comments

कोड़रा में बना मॉडल स्कूल प्राइवेट को दे रहा है मात


बुधवार को विद्यालय का उद्घाटन जिलाधिकारी कुणाल सिल्कू द्वारा किया गया। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पहुंचे डीएम ने छात्रों अभिभावकों को संबोधित करते हुए कहा कि इस क्षेत्र के लोग भाग्यशाली है कि इतना अच्छा विद्यालय बच्चों को पढ़ने के लिए बना है।...

सिद्धार्थनगर: बुधवार को विद्यालय का उद्घाटन जिलाधिकारी कुणाल सिल्कू द्वारा किया गया। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पहुंचे डीएम ने छात्रों अभिभावकों को संबोधित करते हुए कहा कि इस क्षेत्र के लोग भाग्यशाली है कि इतना अच्छा विद्यालय बच्चों को पढ़ने के लिए बना है।

डीएम ने विद्यालय की रंगाई-पुताई, छात्रों को एमडीएम खाने के लिए अलग से टीन शेड, कमरों में लगा कुर्सी मेज, पर्दा, पंखा, लिखावट देख कर तारीफ करते हुए कहा कि यह विद्यालय क्षेत्र में अलग पहचान लिए हुआ है। स्वतंत्रता दिवस पर छात्रों द्वारा कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया जिसे देख डीएम ने आने वाले कपिलवस्तु महोत्सव के लिए निमंत्रित किया। छात्रों की संख्या लगभग तीन सौ पहुंचने की बात सुनकर कहने लगे कि सरकार का यह प्रयोग काफी सराहनीय है। यहां से पढ़कर छात्र जीवन मे बड़े अधिकारी ही बनेंगे। डीएम ने कहा कि जनपद में 211 विद्यालयों का आगाज सरकार के मानक के अनुसार हो गया है। जनपद के पहला विद्यालय कोड़रा ग्रांट है। जहां यह आगाज किया गया है। इस विद्यालय को इतना सुंदर बनाए जाने के लिए डीपीआरओ, प्रधान प्रतिनिधि राजू खान के द्वारा किया गया। मेहनत काफी तारीफ के लायक है। इसके अलावा विद्यालय में साफ सफाई के लिए कूड़ेदान, शौचालय, हाथ धोने के लिए अलग से लगे टोटी, खाने के लिए कुर्सी मेज। यह सब आदर्श विद्यालय का ही रूप कहलाएगा। इस अवसर पर बलदाऊ शर्मा, डीपीआरओ अनिल ¨सह, एडीओ आइएसबी विवेक मणि त्रिपाठी, शैलेन्द्र गुप्ता, सुजीत जायसवाल, संजय तिवारी, अमित श्रीवास्तव, सचिव संजय पांडेय, प्रधानाध्यापक अजित जायसवाल, हंसवती देवी, शैलेश श्रीवास्तव, प्रवीण कुमार मिश्र, अविनाश वर्मा, शमसाद अहमद, अविनाश कुमार, रितेश यादव, सीमा मौर्य, डर्मेन्द्र कुमार, प्रेम कुमार, सुरइया खातून, सूरज, सुभान, किरन, माजिद, खान भाई, डा. मोबिन खान, शिवनाथ सहित तमाम लोग उपस्थिति रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।