एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

मिर्जापुर : छात्राओं से छेड़खानी के आरोप में प्रभारी प्रधानाध्याक गया जेल

0 comments

मिर्जापुर : छात्राओं से छेड़खानी के आरोप में प्रभारी प्रधानाध्याक गया जेल


अदलहाट (मिर्जापुर)। थाना क्षेत्र के एक गांव में पूर्व माध्यमिक विद्यालय की तीन छात्राओं के साथ प्रभारी प्रधानाध्यापक ने गुरुवार को छेड़खानी की। घटना से गुस्साये ग्रामीण शुक्रवार को विद्यालय का घेराव करके शिक्षक के आने का इंतजार करते रहे। अवकाश घोषित होने पर शिक्षक जब स्कूल नहीं पहुंचा तब ग्रामीणों ने यूपी 100 और अदलहाट थाना को सूचना दी। पुलिस ने आरोपित शिक्षक को मौके पर बुलाया। शिक्षक के आते ही ग्रामीण उस पर टूट पड़े। ग्रामीणों को उग्र होता देख कई थानों की पुलिस को बुलाकर किसी तरह शिक्षक को थाने लाया गया और उसके खिलाफ छेड़खानी सहित पाक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज करके जेल भेज दिया गया।


गांव के पूर्व माध्यमिक विद्यालय पर मौजूदा समय में प्रभारी प्रधानाध्यापक के रूप में मोहम्मद आरिफ की तैनाती है। गुरुवार की सुबह प्रार्थना के बाद जब कक्षा सात व आठ की तीन छात्राएं उसका पैर छूने गयीं तो उसने छेड़खानी की। छात्राओं के विरोध करने पर भी नहीं माना। विद्यालय बंद होने पर जब छात्राएं घर जाने लगीं तब भी शिक्षक ने उनको बुलाकर अश्लील हरकत की। छात्राओं के विरोध पर भी नहीं माना। तीनों छात्राओं ने घर पहुंचकर परिजनों को घटना की जानकारी दी। साथ ही बताया कि वह दूसरी छात्राओं के साथ भी ऐसी ही हरकत करता रहता है। ग्रामीणों ने शुक्रवार को विद्यालय आने पर शिक्षक की पिटाई करने के बाद पुलिस को सूचना देने की योजना बनायी। 

शुक्रवार की सुबह ग्रामीणों ने विद्यालय घेर लिया।  इसी बीच बारिश के कारण डीएम की ओर से कक्ष आठ तक के सभी स्कूलों को चार अगस्त तक बंद करने की घोषणा कर दी गई। इसलिए शिक्षक विद्यालय नहीं गया। इसकी जानकारी होने पर ग्रामीणों ने यूपी 100 को सूचना दी। थानाध्यक्ष बृजेश सिंह मौके पर पहुंचे। ग्रामीणों और छात्राओं से बात करने के बाद थानाध्यक्ष ने शिक्षक को मौके पर बुलाया। शिक्षक के वहां पहुंचते ही ग्रामीण उस पर टूट पड़े। किसी तरह पुलिस ने उसे बचाया। इसके बाद अहरौरा, जमालपुर थाना व नरायनपुर चौकी की पुलिस फोर्स को बुलाकर शिक्षक को ग्रामीणों से बचाकर थाना लाया गया। यहां से उसे जेल भेज दिया गया।

कार्रवाई होने तक थाने पर जुटे रहे ग्रामीण
थाना क्षेत्र के एक गांव में पूर्व माध्यमिक विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक की ओर से तीन छात्राओं के साथ छेड़खानी किए जाने से ग्रामीणों का आक्रोश इस कदर रहा कि पुरुष, महिलाएं और बच्चे तक उग्र रहे। विद्यालय पर घेराव करने के साथ ही शिक्षक की पिटायी और उसको थाना ले जाकर कार्रवाई करने तक पूरा गांव सारा काम छोड़कर वहीं पर डटे रहे। ग्रामीणों ने सख्त कार्रवाई की मांग की। पुलिस ने जब ग्रामीणों को कार्रवाई का कागजात दिखाया तब वह वहां से वापस हुए।  

शिक्षक को बर्खास्त करने की मांग, डीएम को भेजा पत्र
थाना क्षेत्र के एक गांव में पूर्व माध्यमिक विद्यालय में पढ़ने वाली तीन छात्राओं के साथ छेड़खानी करने वाले शिक्षक को ग्रामीणों ने बखास्त करने की मांग की हे। उन्होंने इस संबंध में हस्ताक्षरयुक्त एक पत्र डीएम को भेजा है। इस संबंध में डीएम अनुराग पटेल ने कहा कि ग्रामीणों का पत्र आने के बाद जांच करायी जाएगी। सत्यता पाए जाने पर शिक्षक को बर्खास्त किया जाएगा। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।