एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

फैजाबाद : मंडलीय स्कूली खेल कार्यक्रम घोषित

0 comments

मंडलीय स्कूली खेल कार्यक्रम घोषित


हिन्दुस्तान संवाद, फैजाबाद । मंडलीय विद्यालयीय खेल कार्यक्रम संयुक्त शिक्षा निदेशक की ओर से घोषित कर दिया गया है। मंडलीय प्रतियोगिता में फैजाबाद को आठ, बाराबंकी व अंबेडकरनगर को पांच-पांच, सुल्तापुर को चार तथा अमेठी जनपद को तीन खेलों की मेजबानी का दायित्व सौंपा गया है। आठ अगस्त से शुरू होने वाली मंडलीय खेल प्रतियोगिता 29 अक्तूबर तक चलेगी। संयुक्त शिक्षा निदेशक ओम प्रकाश द्विवेदी ने खेल कार्यक्रम के साथ निर्देश जारी किया है कि बिना आधार कार्ड के किसी खिलाड़ी को प्रतिभाग न कराया जाये। जिला विद्यालय निरीक्षकों को मंडल व राज्य स्तर पर गणवेश में टीम को प्रतिभाग कराने की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

घोषित मंडलीय खेल कार्यक्रम के अनुसार आठ अगस्त को 17 वर्ष बालक व बालिका नेहरू हाकी प्रतियोगिता बाराबंकी में, सब जूनियर 15 वर्ष बालक जूनियर प्रतियोगिता सुलतानपुर में आयोजित होगी। 13 अगस्त को फुटबाल अंडर-14 व 19 बालक, अंडर-19 बालिका प्रतियोगिता फैजाबाद में होगी। 17 अगस्त को स्केटिंग अंडर-11, 14, 17 व 19 बालक-बालिका प्रतियोगिता अमेठी में होगी।
19 व 20 अगस्त को कबड्डी प्रतियोगिता सुलतानपुर में होगी। 28 अगस्त को तैराकी, डाइविंग वाटरपोलो, अंडर-14, 17 व 19 बालक-बालिका बास्केटबाल बालक-बालिका प्रतियोगिता फैजाबाद में होगी।29 अगस्त को ताईक्वाण्डो प्रतियोगिता फैजाबाद में होगी।
एक सितम्बर को बाराबंकी में हाकी अंडर-19 बालिका-बालक तथा तीन सितम्बर को सुलतानपुर में हाकी अंडर-14 वर्ष बालिका-बालक प्रतियोगिता होगी। आठ सितम्बर को अंबेडकर नगर में भारोत्तोलन प्रतियोगिता होगी। एथलेटिक्स प्रतियोगिता 10 से 12 सितम्बर तक अमेठी में होगी। टेबल टेनिस व बैडमिंटन प्रतियोगिता 18 सितम्बर को फैजाबाद में आयोजित की जाएगी। 20 सितम्बर को तीरंदाजी प्रतियोगिता बारांबकी में होगी।
तीन से छह अक्टूबर तक क्रिकेट अंडर-14 प्रतियोगिता फैजाबाद में, अंडर-17 सुलतानपुर में तथा अंडर-19 क्रिकेट प्रतियोगिता बाराबंकी में होगी। कुश्ती प्रतियोगिता छह अक्टूबर को अंबेडकर नगर में बालक तथा फैजाबाद में बालिका वर्ग की आयोजित होगी। 12 अक्टूबर को फैजाबाद में हैंडबाल प्रतियोगिता, 20 अक्टूबर को अमेठी में राइफल शूटिंग प्रतियोगिता, 22 अक्टूबर को अंबेडकर नगर में बॉक्सिंग तथा 29 अक्टूबर को बाराबंकी में जिम्नास्टिक प्रतियोगिता का आयोजन निश्चित किया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।