एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

फिरोजाबाद : स्कूल की छत पर बच्चे को लगा करंट

0 comments

स्कूल की छत पर बच्चे को लगा करंट


विद्युत विभाग की लापरवाही से सोमवार सुबह जसलई के प्राथमिक स्कूल की छत पर बिजली के तारों की चपेट में आने से एक बच्चे को करंट लग गया। हादसे से अफरा-तफरी मच गई। शिक्षक बच्चे को प्राइवेट ट्रॉमा सेंटर लाए। बीएसए हाल चाल जान इलाज का भरोसा दिया है।...

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: विद्युत विभाग की लापरवाही से सोमवार सुबह जसलई के प्राथमिक स्कूल में छत पर खेलते समय एक बच्चे को करंट लग गया। दूसरे स्कूल के शिक्षक उसे सरकारी ट्रॉमा सेंटर लाए, जहां से प्राइवेट में भर्ती कराया गया है।

प्राथमिक स्कूल जसलई में महिला शिक्षिकाएं तैनात हैं। सोमवार को हरियाली तीज होने के कारण विद्यालय में अवकाश घोषित था। सुबह करीब सात बजे कक्षा दो का छात्र दस वर्षीय मनमोहन पुत्र रामनाथ दीवार के सहारे छत पर चढ़ गया। खेलते समय छत से गुजर रहे बिजली के तारों की चपेट में आने से उसे करंट लग गया। अन्य बच्चों की सूचना पर ग्रामीण आ गए और उसे नीचे ले आए। ग्रामीणों ने बच्चे को स्कूल परिसर में लिटा दिया। यहीं उच्च प्राथमिक विद्यालय में तैनात प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष डॉ. शौर्य देवमणि यादव मौके पर आए और झुलसे बच्चे को अपने वाहन से लेकर सरकारी ट्रॉमा सेंटर लाए। बाद में उसे यहां से प्राइवेट ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया। बच्चे की हालत खतरे से बाहर बताई गई है।

बीएसए ने परिजनों को दिया मदद का आश्वासन:सूचना पर बीएसए अर¨वद कुमार पाठक ट्रॉमा सेंटर पहुंचे और झुलसे बच्चे का हाल-चाल जाना। परिजनों को आश्वस्त किया कि बच्चे का बेहतर ढंग से इलाज कराया जाएगा। एबीएसए विनोद पांडे ने यहां पहुंचकर बच्चे के इलाज के लिए धनराशि दी। वहीं डिप्टी बीएसए तरुण कुमार ने भी बच्चे के स्वास्थ्य की जानकारी की।

कटिया डालने वालों के खिलाफ एफआइआर के आदेश :बीएसए ने जसलई स्कूल का निरीक्षण किया। यहां स्कूल के निकट रखे ट्रांसफारमर से ग्रामीणों द्वारा कटिया डालना पाया गया। इस पर उन्होंने प्रधानाध्यापक को कटिया न उतारने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के आदेश दिए हैं। वहीं स्कूल का गेट भी सही कराने को कहा है। वहीं स्कूल के समीप से गुजर रही बिजली की लाइन हटाने के लिए बिजली विभाग को पत्र भेजने की बात कही है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।