एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

बाँदा:नोटिस चस्पा के बाद चलती मिलीं कक्षाएं, जुर्माना

0 comments

नोटिस चस्पा के बाद चलती मिलीं कक्षाएं, जुर्माना

संवादसूत्र, ¨तदवारी : जिलाधिकारी के निर्देश पर गैर पंजीकृत विद्यालयों के खिलाफ जांच अभियान चला...


संवादसूत्र, ¨तदवारी : जिलाधिकारी के निर्देश पर गैर पंजीकृत विद्यालयों के खिलाफ जांच अभियान चलाया जा रहा है। अधिकारी के निरीक्षण में नोटिस चस्पा हो चुके स्कूलों में दोबारा कक्षाएं चलती मिलीं। उनके संचालकों के विरुद्ध दस हजार रुपये प्रतिदिन के हिसाब से जुर्माना भरने की संस्तुति की गई। खंड शिक्षा अधिकारी ने जांच रिपोर्ट बीएसए को भेजी है।

खंड शिक्षा अधिकारी राजीव प्रताप ¨सह ने उच्च अधिकारियों के निर्देश पर मंगलवार को क्षेत्र में चल रहे विद्यालयों का निरीक्षण किया। विभागीय टीम देखकर बिना पंजीकृत विद्यालय संचालित कराने वालों में अफरा-तफरी मच गई। जांच अधिकारी का कहना है कि क्षेत्र के राजेश्वरी बालिका इंटर कॉलेज पैलानी के गेट में ताला लगाकर अंदर कक्षाएं संचालित होती मिली हैं। जिस पर विद्यालय के ऊपर कार्यवाही की गई है। इसी तरह कैलाश बाबा इंटर कॉलेज दोहतरा में भी औचक निरीक्षण के दौरान कक्षा 8 तक की कक्षाएं संचालित पाई गई। विद्यालय में मौजूद छात्र-छात्राओं, प्रधानाध्यापक ने बताया कि दूसरी पाली में हाईस्कूल, इंटर की कक्षाएं संचालित की जाती हैं। औचक निरीक्षण के दौरान अमान्य तरीके से संचालित किए जा रहे विद्यालय को बंद कराया गया। इस मौके पर बीइओ के साथ पैलानी थानाध्यक्ष भानु प्रताप ¨सह मौजूद रहे। बताते चले कि पूर्व में क्षेत्र के दोहतरा, पैलानी क्षेत्र के आमान्य विद्यालयों पर एक लाख रुपये का जुर्माना करने के साथ नोटिस गेट पर चस्पा कराई गई थी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।