एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

बाँदा : बीएसए के निरीक्षण में बंद मिले चार स्कूल

0 comments

बीएसए के निरीक्षण में बंद मिले चार स्कूल


जागरण संवाददाता, बांदा : सब पढ़ें-सब बढ़ें का नारा लगाने वाले बेसिक शिक्षा विभाग के स्कूलों...

जागरण संवाददाता, बांदा : सब पढ़ें-सब बढ़ें का नारा लगाने वाले बेसिक शिक्षा विभाग के स्कूलों में नौनिहालों के भविष्य से किस प्रकार खिलवाड़ हो रहा है। इस बात तब का खुलासा तब हुआ, जब सुबह-सुबह बीएसए निरीक्षण के लिए निकले। निरीक्षण के दौरान महुआ ब्लाक के चार विद्यालय पूर्ण रूप बंद मिले। वहीं बाकी स्कूलों में देर से आना जल्दी शिक्षकों की आदत बन चुकी है। यह जानकारी बीएसए को ग्रामीणों के माध्यम से मिली।

 

बेसिक शिक्षक अधिकारी हरिश्चंद्र नाथ द्वारा शनिवार को किए गए औचक निरीक्षण में महुआ ब्लाक प्रा.वि. महुआ भाग-2, प्रा.वि. खडिहा, प्रा.वि. बलखेडा व प्रा.वि. गौडीमाफी में ताला बंद मिला। हैरत की बात तो यह है कि यहां छात्र तक नहीं पहुंचे थे। ताकि यह अंदाजा लगाया जा सके कि यह विद्यालय कभी खुलते भी होंगे। इसके बाद बीएसए ने ब्लाक के और भी विद्यालयों का निरीक्षण किया। जहां पर विद्यालय तो खुले मिले पर कहीं प्रधानाध्यापक नदारद थे तो कहीं शिक्षक। बीएसए ने सभी अनुपस्थित कर्मचारियों का वेतन रोके जाने की कार्रवाई करते हुए उक्त कर्मचारियों से जवाब तलब किया।

- कहां कहां नदारद रहे गुरूजी

प्रा.वि. पतौरा - प्रधानाध्यापक सुमन व सहायक अध्यापक वंदना देवी नदारद मिले।

प्रा.वि. अर्जनाह भाग-1 - प्रधानाचार्य शिवप्रसाद, सहायक अध्यापक उदय कुमार श्रीवास्तव, शिक्षामित्र जुगुल किशोर सहित चतुर्थ श्रेणीकर्मी कमलाकांत त्रिपाठी गैरहाजिर थे।

प्रा.वि. अर्जनाह भाग-2 - प्रधानाचार्य सुरेंद्र कुमार अनुपस्थित पाए गए।

प्रा.वि. शिवहद - प्रधानाध्यापक महेंद्र कुमार स्कूल में नहीं मिले और उनके उपस्थित रजिस्टर में अग्रिम हस्ताक्षर बने हुए पाए गए।

उ.प्रा.वि. शिवहद - यहां पर सभी शिक्षक मौजूद थे और शिक्षण कार्य संतोषजनक मिला।

प्रा.वि. खुरहंड भाग-1 - सहायक अध्यापक राजेश कुमार नदारद रह

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।