एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

नोएडा : मन की बात से दूर होगी शिक्षक व कर्मचारियों की समस्या, बढ़ेगी उच्च शिक्षा में गुणवत्ता

0 comments

मन की बात से दूर होगी शिक्षक व कर्मचारियों की समस्या, बढ़ेगी उच्च शिक्षा में गुणवत्ता

उच्च शिक्षा में गुणवत्ता लाने के लिए प्रदेश सरकार लगातार प्रयासरत है। इसी कड़ी में Þमन की बात'के जरिए शिक्षक और कर्मचारी शिक्षा से संबंधित सुझाव और अपनी समस्या शासन के समक्ष रख सकेंगे। इन समस्या और सुझावों के जरिए प्रदेश के उच्च शिक्षा में...

चंद्रशेखर वर्मा, नोएडा

उच्च शिक्षा में गुणवत्ता लाने के लिए प्रदेश सरकार लगातार प्रयासरत है। इसी कड़ी में शिक्षक और कर्मचारी शिक्षा से संबंधित सुझाव और अपनी समस्या शासन के समक्ष रख सकेंगे। इसके जरिये उच्च शिक्षा में अधिक गुणवत्ता लाने के प्रयास किये जाएंगे। दरअसल, मेरठ-सहारपुर मंडल के क्षेत्रीय उच्च शिक्षा अधिकारी की वेबसाइट पर टी¨चग नॉन/टी¨चग फीडबैक'का एक आइकन बनाया गया है। शिक्षक और कर्मचारी इस आइकन पर जाकर अपनी शिकायत व सुझाव दे सकते हैं। यह पहल अभी चौधरी चरण ¨सह विश्वविद्यालय (सीसीएसयू) से संबद्ध मेरठ-सहारनपुर मंडल के अधीन आने वाले शैक्षणिक संस्थानों के लिए शुरू की गई है।

मेरठ-सहारपुर मंडल के क्षेत्रीय उच्च शिक्षा अधिकारी डॉ राजीव कुमार गुप्ता ने बताया कि क्षेत्रीय उच्च शिक्षा अधिकारी की वेबसाइट www.ह्मद्धद्गश्रद्वह्मह्ल.श्रह्मद्द पर टी¨चग/नॉन टी¨चग फीडबैक नाम से एक आइकन बनाया गया है। इसमें शिक्षक और कर्मचारी अपना फीडबैक दे सकते है। इन फीडबैक की समीक्षा की जाएगी। डॉ गुप्ता ने बताया कि शिक्षक और कर्मचारी किसी भी संस्थान के महत्वपूर्ण कड़ी होते हैं। ये संस्थान को काफी अच्छे से समझते हैं। इनके द्वारा बताई गई समस्या और सुझाव उच्च शिक्षा में गुणवत्ता के लिए मील का पत्थर साबित होगी। उन्होंने बताया कि इसमें एक प्रोफार्मा दिया गया है। इसमें लिखी गई समस्यों का तुरंत समाधान करने की कोशिश की जाती है। वहीं, प्रदेश स्तर की समस्याओं और सुझावों को शासन स्तर तक पहुंचाया जाता है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।