एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

फिरोजाबाद : 12460 शिक्षक भर्ती में जिला टॉप कॉलेज में पढ़ा ही नहीं, सत्यापन रिपोर्ट देख बेसिक शिक्षा विभाग हैरत में पड़ा

0 comments

फिरोजाबाद : 12460 शिक्षक भर्ती में जिला टॉप कॉलेज में पढ़ा ही नहीं, सत्यापन रिपोर्ट देख बेसिक शिक्षा विभाग हैरत में पड़ा

फिरोजाबाद । 12760 शिक्षकों की भर्ती में जिले में नियुक्ति पाने वाले एक शिक्षक की स्नातक अंकतालिका की सत्यापन रिपोर्ट देख विभाग हैरत में है। भर्ती में जिले में टॉप पर रहने वाले शिक्षक को संबंधित कॉलेज ने अपना छात्र मानने से भी इन्कार कर दिया है। सीडीओ नेहा जैन की अध्यक्षता में गठित कमेटी ने इसे जांच के लिए सोमवार को तलब किया है। 


इस भर्ती के अंतर्गत जिले में इसी साल मई में 94 शिक्षकों की नियुक्ति हुई थी। इसमें टॉपर एक शिक्षक की अंकतालिका के संबंध में ऑनलाइन शिकायत हुई। उक्त शिक्षक द्वारा शिकोहाबाद के एक डिग्री कॉलेज से फिजिकल एजुकेशन में स्नातक करने का दावा किया गया है। विभाग ने डॉ. भीमराव आंबेडकर विवि को अभिलेख भेज कर सत्यापन रिपोर्ट मांगी तो वहां से कोई भी जवाब नहीं आया। विवि ने रिमाइंडर भेजने पर भी सत्यापन नहीं दिया। ऐसे में जांच कमेटी ने संबंधित कॉलेज से ही शिक्षक के संबंध में जानकारी मांगी। 


बताया जाता है कॉलेज ने अपनी रिपोर्ट में शिक्षक द्वारा प्रस्तुत अंकतालिका के आधार पर उस सत्र में इसके कॉलेज में शिक्षणरत रहने से ही इन्कार कर दिया है। हालांकि पिछले दिनों शिक्षक जांच कमेटी के समक्ष प्रस्तुत होकर अपनी अंकतालिका के सही होने का दावा कर चुका है।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।