एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

महराजगंज : जिले के 12 ब्लाकों में एबीआरसी शिक्षक चयनित, बीएसए अधिकारी जगदीश प्रसाद शुक्ल ने बताया कि चयन समिति की संस्तुति पर शिक्षक वीरेंद्र त्रिपाठी का अभ्यर्थन निरस्त कर निलंबन की कार्रवाई की गई, शैक्षिक महासंघ ने की निंदा  । 

0 comments

महराजगंज : जिले के 12 ब्लाकों में एबीआरसी शिक्षक चयनित, बीएसए अधिकारी जगदीश प्रसाद शुक्ल ने बताया कि चयन समिति की संस्तुति पर शिक्षक वीरेंद्र त्रिपाठी का अभ्यर्थन निरस्त कर निलंबन की कार्रवाई की गई, शैक्षिक महासंघ ने की निंदा  ।


महराजगंज : जिले के 12 ब्लाक संसाधन केंद्रों में रिक्त चल रहे सह समन्वयक (एबीआरसी) पद पर सोमवार को श...

महराजगंज : जिले के 12 ब्लाक संसाधन केंद्रों में रिक्त चल रहे सह समन्वयक (एबीआरसी) पद पर सोमवार को शिक्षकों के चयन का कार्य पूर्ण हो गया। डायट प्राचार्य की अध्यक्षता में गठित चयन समिति ने 12 एबीआरसी शिक्षकों के चयन पर अपनी संस्तुति प्रदान कर दी। ब्लाक संसाधन केंद्रों में एबीआरसी शिक्षकों की नियुक्ति के लिए डायट प्राचार्य की अध्यक्षता में चयन समिति गठित की गई। चयन समिति में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, खंड शिक्षा अधिकारी व जिला समन्वयक प्रशिक्षण को रखा गया है।

चयन समिति के सामने सुबह सभी ब्लाकों से एबीआरसी शिक्षक पहुंचे और विकल्प पत्र भरने लगे। इसका वीडियो बना रहे एबीआरसी शिक्षक वीरेंद्र त्रिपाठी को चयन समिति के एक सदस्य ने पकड़ लिया और मोबाइल छीन लिया। वीडियो बना रहे शिक्षक का अभ्यर्थन चयन समिति ने निरस्त कर दिया और अनुशासनहीनता के आरोप में एबीआरसी शिक्षक वीरेंद्र त्रिपाठी को निलंबित कर दिया गया और मोबाइल जब्त कर लिया गया। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी जगदीश प्रसाद शुक्ल ने बताया कि चयन समिति की संस्तुति पर शिक्षक वीरेंद्र त्रिपाठी का अभ्यर्थन निरस्त कर निलंबन की कार्रवाई की गई।

-----

शैक्षिक महासंघ ने की निंदा

महराजगंज : राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के जिला संयोजक अभिषेक कुमार पांडेय व सह संयोजक अजय त्रिपाठी ने निलंबन की कार्रवाई की निंदा की है। उन्होंने कहा कि योग्य शिक्षक वीरेंद्र त्रिपाठी के साथ हुए अन्याय का शैक्षिक महासंघ निंदा करता है। इस अन्याय के खिलाफ शैक्षिक महासंघ के पदाधिकारी आंदोलन करेंगे और वस्तुस्थिति से उच्चाधिकारियों को अवगत कराएंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।