एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

महराजगंज : राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के लिए भेजे गए शिक्षकों के नाम

0 comments

राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के लिए भेजे गए शिक्षकों के नाम


राज्य शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद(एससीईआरटी) द्वारा द्वितीय राज्य स्तरीय कहानी प्रतियोगिता व आदर्श पाठयोजना के लिए मांगे गए शिक्षकों के नाम के क्रम में मंगलवार को जिले से कुल नौ शिक्षकों के नाम को बेहतर प्रस्तुति के आधार पर डायट ने भेज दिया है।...

महराजगंज:राज्य शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद(एससीईआरटी) द्वारा द्वितीय राज्य स्तरीय कहानी प्रतियोगिता व आदर्श पाठयोजना के लिए मांगे गए शिक्षकों के नाम के क्रम में मंगलवार को जिले से कुल नौ शिक्षकों के नाम को बेहतर प्रस्तुति के आधार पर डायट ने भेज दिया है। भेजे गए नामों में दो शिक्षक का चयन कहानी सुनाने के लिए जबकि सात का चयन आदर्श पाठयोजना के लिए हुआ है। जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान ने द्वितीय राज्य स्तरीय कहानी सुनाने की प्रतियोगिता के लिए परतावल ब्लाक के पूर्व माध्यमिक विद्यालय बसवार के शिक्षक रवींद्र कुमार शर्मा तथा सदर ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय गिदहा की शिक्षिका रीना का नाम भेजा है। इसी प्रकार आदर्श पाठयोजना के लिए पनियरा ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय भलुआन के शिक्षक वरेश कुमार, बृजमनगंज ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय मोहनगढ़ के प्रधानाध्यापक नागेंद्र चौरसिया व प्राथमिक विद्यालय पृथ्वीपालगढ़ के शिक्षक वंशराज ¨प्रस, घुघली ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय बिरैचा के शिक्षक डा. धनंजय मणि त्रिपाठी तथा सदर ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय लक्ष्मीपुर शिवाला की शिक्षिका रंजीता ¨सह व गिदहा की शिक्षिका रीना का नाम भेजा गया है। डायट के प्रभारी प्राचार्य मसऊद अख्तर अंसारी ने बताया कि बेहतर प्रस्तुतियों के आधार पर शिक्षकों के नाम को भेजा गया है। उम्मीद है कि शिक्षक उच्च स्तर पर बेहतर प्रदर्शन कर जिले का नाम रोशन करेंगे। कहानी व पाठयोजना के लिए चयनित शिक्षकों को प्रशिक्षण प्रभारी रामजी, हेसामुद्दीन अंसारी, अखिलेश वर्मा, अर¨वद कुमार मौर्या, ब्रजेश वर्मा ने बधाई दी है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।