एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

फैजाबाद : BSA ऑफिस में नोटिस चस्पा, फरमान जारी, बेसिक कार्यालय में पत्रकारों व अध्यापकों का प्रवेश बंद

0 comments

फैजाबाद : BSA ऑफिस में नोटिस चस्पा, फरमान जारी, बेसिक कार्यालय में पत्रकारों व अध्यापकों का प्रवेश बंद


नोटिस में कहा गया है कि यदि कोई पत्रकार या अध्यापक किसी पटल पर बैठा मिला तो संबंधित पटल के कर्मचारी का 1 दिन का वेतन काट लिया जाएगा. इस तुगलकी फरमान को लेकर आने- जाने वालों में चर्चा का विषय बन गया है.

उत्तर प्रदेश के फैजाबाद से एक बड़ी खबर सामने आई है. जिला की बेसिक शिक्षा अधिकारी अमिता सिंह ने एक तुगलकी फरमान जारी किया है. अमिता सिंह ने फरमान जारी कर कहा है कि कार्यालय में पत्रकार और अध्यापकों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. वहीं, अधिकारी के इस फरमान के बाद अधिकारियों के बीच खलबली मच गई है.तुगलकी फरमान को अमलीजामा पहनाने के लिए कार्यालय में बाकायदा नोटिस चस्पा की गई है. नोटिस में कहा गया है कि यदि कोई पत्रकार या अध्यापक किसी पटल पर बैठा मिला तो संबंधित पटल के कर्मचारी का 1 दिन का वेतन काट लिया जाएगा. इस तुगलकी फरमान को लेकर आने- जाने वालों में चर्चा का विषय बन गया है. बता दें कि बेसिक शिक्षा कार्यालय पिछले काफी दिनों से अपने कार्यप्रणाली के लिए चर्चित रहा है
माना जा रहा है कि कार्यालय में एक कर्मचारी द्वारा रिश्वत लेने का वीडियो वायरल हुआ था जिसके बाद बेसिक शिक्षा अधिकारी ने यह फरमान जारी कर दिया. पिछले दिनों जिलाधिकारी डॉ. अनिल पाठक ने कार्यालय में छापा मारकर कर्मचारियों के गतिविधियों पर आशंका जाहिर की थी. इसके बाद से कार्यालय के कर्मचारी आशंकित हो चुके थे. हालांकि छापे के दौरान बेसिक शिक्षा अधिकारी अमिता सिंह छुट्टी पर थी. जब इस फरमान को लेकर मीडिया ने बेसिक शिक्षा अधिकारी अमिता सिंह से सवाल किया तो उन्होंने कहा कि कार्य में बाधा आ रही थी, इसलिए ऐसा फरमान जारी करना पड़ा. लेकिन पत्रकारों का स्वागत है ।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।