एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

सुल्तानपुर : शिक्षक पात्रता परीक्षा में दागदार शिक्षकों की ड्यूटी केंद्रों पर कक्ष निरीक्षक के रूप में लगाने के मामले में तीन ब्लाकों के बी ई ओ किये गए कार्यमुक्त एवं एक शिक्षक पहले से ही निलंबित

0 comments

तीन ब्लॉकों के बीईओ किये गए कार्यमुक्त


संवादसूत्र, सुलतानपुर: शिक्षक पात्रता परीक्षा में दागदार शिक्षकों की ड्यूटी केंद्रों पर कक्ष निरीक्षक के रूप में लगाने का मामला अफसरों के गले की फांस बन गया है। गुरुवार को आखिरकार आनन-फानन में तीन ब्लॉक के खंड शिक्षा अधिकारियों को कार्यमुक्त कर दिया गया। प्रकरण में एक शिक्षक को पहले ही निलंबित किया जा चुका है। गत 18 नवंबर को जिले के 26 केंद्रों पर टीईटी परीक्षा आयोजित की गई थी। इन परीक्षाओं में एक दिन पूर्व अचानक कुछ केंद्रों पर कक्ष निरीक्षकों की कमी दर्शाकर 108 बेसिक शिक्षकों की तैनाती कर दी गई थी। इनमें अधिकांश को¨चग के कारोबारी थे।

मामले का भंडाफोड़ तब हुआ, जब एक शिक्षक ने ही सूची को सोशलसाइट पर वायरल कर दिया। डीएम विवेक ने मामले को गंभीरता से लिया और सूची में रातों-रात बदलाव कर एक शिक्षक को निलंबित करके कई को ड्यूटी से हटा दिया। इस मामले में जिन अफसरों की भूमिका सवालों के घेरे में रही,उनमें दूबेपुर, भदैंया व जय¨सहपुर के बीईओ भी शामिल थे। गैर जिला तबादले के बावजूद यहीं जमे होने का फौरी कारण तलाशते हुए बीईओ दूबेपुर को चंदौली, बीईओ भदैंया पंकज यादव व बीईओ जय¨सहपुर एसपी ¨सह को जौनपुर के लिए गुरुवार की शाम रिलीव कर दिया गया। वहीं केके ¨सह को दूबेपुर, अश्विनी ¨सह को भदैंया व सुशील त्रिपाठी को जय¨सहपुर की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।