एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

बरेली : इस बार सैकड़ों अभ्यर्थी नहीं दे पाएंगे शिक्षक पात्रता परीक्षा

0 comments

इस बार सैकड़ों अभ्यर्थी नहीं दे पाएंगे शिक्षक पात्रता परीक्षा


हिन्दुस्तान टीम,बरेली । वेबसाइट की खामी अभी तक शिक्षक पात्रता परीक्षा-टीईटी के अभ्यर्थियों का पीछा नहीं छोड़ रही है। बरेली में सैकड़ों अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र वेबसाइट पर इनवेलिड दिख रहे हैं। ऐसे में इन लोगों की परीक्षा छूटने का खतरा मंडरा रहा है।


टीईटी का आवेदन करने में इस बार लोगों के पसीने छूट गए थे। कई दिनों तक वेबसाइट ठप्प रही थी। अगर फार्म भर जाता तो ओटीपी ही नहीं आता था। अंतिम समय में वेबसाइट सही हुई तो लोगों ने जैसे-तैसे अपने फार्म भरे। मुश्किल से फार्म भर पाया तो अब मामला प्रवेश पत्र पर आकर अटक गया। सैकड़ों लोग ऐसे हैं जिनकी फीस कटने के बाद फार्म भर गया। प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए नंबर भी आ गया। जब इस नंबर के आधार पर प्रवेश पत्र डाउनलोड करने की कोशिश की गई तो नंबर ही इनवेलिड बताया गया। वेबसाइट पर लिखकर आया कि इस तरह का कोई डाटा ही नहीं है। काफी मशक्कत के बाद कुछ लोगों का उच्च प्राथमिक स्तर का प्रवेश पत्र तो निकल या मगर प्राथमिक का निकला। अभ्यर्थियों का कहना है कि 18 नवंबर को परीक्षा होनी है। अगर प्रवेश पत्र नहीं निकला तो इस वर्ष की परीक्षा छूट जाएगी।

दो पेपर को तय करना होगा 80 किमी का सफर

टीईटी के सेंटर बनाने में इस बार बड़ी गड़बड़ी हुई है। पहली पाली में प्राथमिक और दूसरी में उच्च प्राथमिक की परीक्षा है। बड़ी संख्या में ऐसे आवेदक हैं जिनके पहली और दूसरी पाली के सेंटर अलग अलग हैं। कई को तो 80 किमी तक की दौड़ लगानी होगी। पहली पाली में बरेली सदर में परीक्षा देने के बाद उन्हें आंवला के केंद्र पर जाना होगा। कुछ को फरीदपुर से नवाबगंज की दौड़ लगानी पड़ेगी। इसे लेकर आवेदकों ने खासी नाराजगी जताई है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।