एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

सोनभद्र : सरकारी स्कूलों के ज्यादातर आरओ प्लांट खराब

0 comments

सरकारी स्कूलों के ज्यादातर आरओ प्लांट खराब


मेदनीखाड़ जैसी घटना अन्य किसी स्कूल में घटित न हो, इसकी निगरानी के लिए सोमवार को चेयरमैन राजकुमार अग्रहरि दुद्धी प्राथमिक एवं पूर्व माध्यमिक विद्यालय का औचक निरीक्षण कर बच्चों की पेयजल व्यवस्था को खंगाला तो कई हैरत करने वाले तथ्य सामने आए।...

जागरण संवाददाता, दुद्धी (सोनभद्र) : मेदनीखाड़ जैसी घटना अन्य किसी स्कूल में घटित न हो, इसकी निगरानी के लिए सोमवार को नगर पंचायत दुद्धी के चेयरमैन राजकुमार अग्रहरि दुद्धी प्राथमिक एवं पूर्व माध्यमिक विद्यालय का औचक निरीक्षण कर बच्चों की पेयजल व्यवस्था को खंगाला। पता चला कि कई स्कूलों में लगा आरओ प्लांट खराब पड़ा है। नेडा के अधिकारियों से वार्ता कर प्राथमिकता के आधार पर स्कूल परिसर में लगाये गए पेयजल व्यवस्था को दुरुस्त करने की अपील की।

सोमवार की सुबह करीब नौ बजे प्राथमिक विद्यालय में धमके चेयरमैन ने एबीआरसी शैलेश मोहन एवं नीरज कन्नौजिया से पेयजल व्यवस्था के बारे में पूछताछ शुरू किया तो बताया गया कि विद्यालय परिसर में लगा आरओ करीब पांच माह से खराब पड़ा है। इस बावत संबंधित लोगों से कई बार शिकायत कर उसे दुरुस्त कराने के लिए कहा गया। बावजूद इसके अभी तक ठीक नहीं कराया गया। कमोवेश यही हाल लगभग सभी प्राथमिक एवं पूर्व माध्यमिक विद्यालय में लगे अन्य आरओ का भी है। एबीआरसी की माने तो क्षेत्र में लगे सभी विद्यालयों का आरओ सिस्टम फेल हो चुका है। इसकी वजह से बच्चों को हैंडपंप का दूषित पानी पीना पड़ रहा है। इस संबंध में नेडा के पीओ प्रेम शंकर ¨सह ने बताया कि सर्विस में प्रयुक्त होने वाले स्पेयर पा‌र्ट्स आ चुके हैं। शीघ्र ही सभी पंपों को चालू करा दिया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।