एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

बलरामपुर : बीएसए कार्यालय में भ्रष्टाचार पर बरसे शिक्षक

0 comments

बीएसए कार्यालय में भ्रष्टाचार पर बरसे शिक्षक


बलरामपुर : यूनाइटेड टीचर्स एसोसिएशन की बैठक रानी धर्मशाला स्थित कैंप कार्यालय पर हुई। जि...

बलरामपुर : यूनाइटेड टीचर्स एसोसिएशन की बैठक रानी धर्मशाला स्थित कैंप कार्यालय पर हुई। जिसमें 68500 अध्यापक भर्ती के तहत जिले में नवनियुक्त शिक्षकों के वेतन भुगतान समेत अन्य समस्याओं पर चर्चा की गई।

अध्यक्षता कर रहे एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष देवकुमार मिश्र ने कहा कि बेसिक शिक्षा विभाग भ्रष्टाचार का पर्याय बनता जा रहा है। जिले की शैक्षिक गुणवत्ता में सुधार के लिए भ्रष्ट अधिकारियों व लापरवाह शिक्षकों के गठजोड़ को तोड़ना अत्यंत आवश्यक है। जिला महामंत्री अशोक ¨सह ने कहा कि तीन माह बीत जाने के बाद भी विभागीय लापरवाही से 904 नवनियुक्त शिक्षकों के वेतन भुगतान की प्रक्रिया शुरू नहीं हो सकी है। जिससे शिक्षक भुखमरी की कगार पर हैं। जिला संयोजक अभिषेक ओझा ने कहाकि अधिकारियों की लापरवाही से जिले के शिक्षकों को अब तक दीपावली के बोनस का भुगतान नहीं मिल सका है। वरिष्ठ उपाध्यक्ष फैजान अंसारी ने कहा कि कुछ शिक्षक विद्यालय न जाकर दिन भर बीएसए कार्यालय में जमे रहते हैं। जिससे शिक्षण व्यवस्था प्रभावित होने के साथ भ्रष्टाचार को बढ़ावा मिल रहा है। जिला मीडिया प्रभारी सचिन शुक्ल, जिला संगठन मंत्री शिव प्रसाद वर्मा व कोषाध्यक्ष पीयूष पाठक ने अपनी बात कही। शिक्षकों ने समस्याओं का निस्तारण न होने पर मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन डीएम को सौंपने का निर्णय लिया। कौशल कुमार, आशीष कुमार, अभय कुमार, नन्हे विश्वकर्मा, पुष्पेंद्र ¨सह, अभिषेक पांडेय मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।