एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

लखनऊ : शिक्षक करेंगे बोर्ड परीक्षा और मूल्यांकन का बहिष्कार, पुरानी पेंशन बहाली के लिए हुई रैली, शिक्षक-कर्मचारी बोले-मांग नहीं मानी तो चुनाव में करेंगे विरोध

0 comments

लखनऊ : शिक्षक करेंगे बोर्ड परीक्षा और मूल्यांकन का बहिष्कार, पुरानी पेंशन बहाली के लिए हुई रैली, शिक्षक-कर्मचारी बोले-मांग नहीं मानी तो चुनाव में करेंगे विरोध

सड़क पर बेतरतीब खड़े रहे वाहन

मांग नहीं मानी तो चुनाव में करेंगे विरोध

पुरानी पेंशन बहाली के लिए हुई रैली, शिक्षक-कर्मचारी बोले-

शिक्षक संघ ने अफसरों पर लगाया लापरवाही का आरोप

ईको गार्डन में देर शाम तक जुटे रहे शिक्षक कर्मचारी।

एनबीटी, लखनऊ : पुरानी पेंशन योजना की बहाली एवं सभी तदर्थ माध्यमिक शिक्षकों का विनियमितीकरण किए जाने सहित 11 सूत्रीय मांगों को लेकर उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के नेतृत्व में शिक्षकों ने गुरुवार को पार्क रोड स्थित शिक्षा निदेशालय पर धरना-प्रदर्शन किया। शिक्षक संघ ने अपर शिक्षा निदेशक साहब सिंह निरंजन एवं एसीएम को ज्ञापन सौंपा। साथ ही चेतावनी दी है कि यदि मांगे पूरी न हुई तो शिक्षक आगामी यूपी बोर्ड परीक्षा एवं मूल्यांकन कार्य का बहिष्कार करेंगे। धरना-प्रदर्शन में शामिल संघ के अध्यक्ष अमर नाथ सिंह ने कहा कि संगठन पुरानी पेंशन को बहाल करने से लेकर तदर्थ शिक्षकों के विनियमितिकरण की मांग काफी समय से कर रहा है। कई बार शिक्षा विभाग के अफसरों से लेकर शासन स्तर तक आश्वासन दिया गया। लेकिन उसके बावजूद भी मांगें आज तक पूरी नहीं हुई। उन्होंने कहा कि सरकार शिक्षकों की प्रमुख समस्याओं का समाधान करें अन्यथा शिक्षक आर-पार की लड़ाई के लिए बाध्य होंगे। प्रदर्शन में संघ के महामंत्री नंद कुमार मित्र, संगठन के प्रवक्ता ओम प्रकाश त्रिपाठी, मीडिया प्रभारी केके शर्मा, कर्मचारी शिक्षक संयुक्त मोर्चा के अध्यक्ष वीपी मिश्रा, मिथिलेश सहित अन्य मौजूद रहे।
समिति संरक्षक अभिमन्यु तिवारी ने कहा कि पांच सितंबर को धरना, अक्टूबर में कैंडल मार्च और जनचेतना रथ यात्रा के बाद भी सरकार पुरानी पेंशन बहाली के लिए पहल नहीं कर रहा है। इससे शिक्षकों-कर्मचारियों को संघर्ष के लिए मजबूर किया जा रहा है। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने नई पेंशन के लिए गठित समिति का भी बहिष्कार किया।

रैली स्थल पर मांग को लेकर उमड़ी भीड़ को नियंत्रित करने के लिए फोर्स की भारी कमी रही। रैली में पहुंचने वाली प्रदर्शनकारी बसों और चारपहिया वाहनों से रैली स्थल पहुंच रहे थे। रैली स्थल के बाहर और आसपास के चैराहों पर यातायात पुलिसकर्मी भी नहीं लगाए गए। इससे सड़क पर बेतरतीब वाहन खड़े कर दिए गए। वहीं, जल निगम द्वारा रैली स्थल पर पानी के मात्र तीन टैंकर भेजे जाने की वजह से प्रदर्शनकारियों को पीने के पानी के लिए इधर-उधर भटकना पड़ा।• एनबीटी, लखनऊ : पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर गुरुवार को ईको गार्डन में संयुक्त संघर्ष संचालन समिति उत्तर प्रदेश के तत्वाधान में पेंशन बचाओ रैली का आयोजन किया गया। समिति के अध्यक्ष एसपी तिवारी के नेतृत्व में हुई रैली में प्रदेश भर से हजारों की संख्या में लोग शामिल हुए।

संघर्ष जारी रखने का संकल्प लेकर की विशाल आंदोलन की घोषणा

एसपी तिवारी ने कहा कि अगर सरकार ने पेंशन बहाली नहीं की तो आगामी लोकसभा चुनाव में शिक्षक और कर्मचारी अपने परिवार सहित सरकार का विरोध करेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।