एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

गोण्डा : 85 प्रधानाध्यापकों ने नहीं दी एमडीएम की सूचना

0 comments


85 प्रधानाध्यापकों ने नहीं दी एमडीएम की सूचना
गोंडा : मध्यान्ह भोजन प्राधिकरण की दैनिक अनुश्रवण प्रणाली पर 85 प्रधानाध्यापकों ने एमडीएम से जुड़ी स...


गोंडा : मध्यान्ह भोजन प्राधिकरण की दैनिक अनुश्रवण प्रणाली पर 85 प्रधानाध्यापकों ने एमडीएम से जुड़ी सूचना नहीं दी है। मामला खुलने के बाद अब संबंधित पर कार्रवाई की कवायद शुरू कर दी गई है। खंड शिक्षा अधिकारियों से रिपोर्ट तलब की गई है। इसके बाद जिम्मेदारी तय की जाएगी।

बेसिक शिक्षा विभाग के परिषदीय, राजकीय, मदरसा व अशासकीय सहायता प्राप्त स्कूलों में दोपहर में मिड डे मील बनता है। प्राधिकरण स्तर से इसकी नियमित मॉनीट¨रग की जाती है लेकिन, कर्नलगंज, नगर क्षेत्र, बेलसर, रुपईडीह, परसपुर, कटराबाजार, हलधरमऊ सहित अन्य ब्लॉकों के प्रधानाध्यापकों ने जानकारी देने में दिलचस्पी नहीं दिखाई। गत वर्ष दिसंबर महीने का हाल है। अब स्कूलों के मॉनीट¨रग को लेकर किए जाने वाले दावे पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं। वहीं, बीईओ को सिस्टम के आइडी पासवर्ड भी दिए गए हैं। वह भी इस पर लॉग इन कर स्थिति से अपडेट हो सके। बावजूद इसके यह पकड़ में नहीं आया। गुरुजनों ने भी जानकारी देना मुनासिब नहीं समझा। निदेशक के पत्र के बाद जिम्मेदार हरकत में आए हैं, जिनके नाम सामने आए हैं। उनकी जिम्मेदारी तय की रही है। बेसिक शिक्षा अधिकारी मनिराम ¨सह ने बताया कि ब्लॉकवार खंड शिक्षा अधिकारियों को कारण स्पष्ट करने के निर्देश दिए गए हैं। लापरवाही करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।